विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने तोड़ा श्रीलंकाई दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी के बराबर पहुंचे

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक-दूसरे के आमने-सामने हैं. बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने तोड़ा श्रीलंकाई दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी के बराबर पहुंचे

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक-दूसरे के आमने-सामने हैं. बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जोड़ी ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत के 10 ओवरों में 61 रन बनाए थे. पहले पावर प्ले खत्म होने के बाद जहां रोहित शर्मा 30 गेंदों पर 18 रन बनाकर खेल रहे थे, तो गिल ने 30 गेंदों का सामना किया था और वो 41 रन बनाने में सफल हुए थे. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना गियर बदला और बड़े शॉट्स लगाने शुरु किए. रोहित शर्मा ने इसके बाद अगले पांच ओवरों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की. रोहित और गिल की बल्लेबाजी ने गियर इस तरह बदला कि जहां 10वें ओवर कर टीम का स्कोर 61 रन था तो 16वें ओवर तक टीम का स्कोर 118 पहुंच चुका था. इस दौरान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे कर लिए थे. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 42 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया. वहीं रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शुरुआत से ही अच्छी लय में दिख रहे रोहित शर्मा 56 के स्कोर पर शादाब खान का शिकार हुए. रोहित शर्मा ने 56 रनों की अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए. इन छक्कों के दम पर रोहित शर्मा एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 23 छक्के थे. रोहित शर्मा के अब एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 26 छक्के हो गए हैं और वो शाहिद अफरीदी के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं. शाहिद अफरीदी के नाम भी एशिया कप में 23 मैचों में 26 छक्के हैं. वहीं रोहित के नाम 25 मैचों में 26 छक्के हैं. इसके अलावा जयसूर्या ने 25 मैचों में 23 छक्के लगाए थे.

बात अगर मुकाबले की करें तो रोहित और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई. रोहित के पवेलियन वापस लौटने के बाद गिल भी जल्द ही चलते बने और 123 के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा. हालांकि, इसके बाद क्रीज पर विराट कोहली और केएल राहुल संभल कर खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद बारिश ने मैच का मजा किरकिरा किया. खबर लिखे जाने तक बारिश के कारण खेल रुका हुआ था और विराट कोहली ने 8 और केएल राहुल ने 17 रन बना लिए थे.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत:  रोहित शर्मा,  शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव

पाकिस्तान:  बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमां, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , हारिस रऊफ

यह भी पढ़ें: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच होगी द्विपक्षीय सीरीज? BCCI अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें: World cup 2023: "आप बेवकूफ मत बनिए.." टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को देखकर भड़के श्रीकांत, सेलेक्शन पर उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close