विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

World cup 2023: "आप बेवकूफ मत बनिए.." टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को देखकर भड़के श्रीकांत, सेलेक्शन पर उठाए सवाल

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है.

Read Time: 4 min
World cup 2023:

अक्टूबर-नवंबर में भारत में विश्व कप का आयोजन होना है और इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका में हैं और एशिया कप में व्यस्त है, उस दौरान टीम का ऐलान किया गया. अजीत अगरकर और रोहित शर्मा ने टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम का ऐलान करते हुए बताया कि टीम के चयन के समय  'संतुलन और गहराई' पर ध्यान दिया गया है. विश्व कप के लिए टीम का चयन करते हुए बल्लेबाजी में गहराई पर ध्यान दिया गया. ऐसे में सेलेक्टर्स ने टीम में चार ऑल-राउंडर और चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया है, साथ ही टीम में सात बल्लेबाजों को चुना गया है. टीम में जिन ऑल-राउंडर को चुना गया है, उसमें शार्दुल ठाकुर भी जगह बनाने में सफल हुए हैं. हालाँकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत विश्व कप के लिए भारत के अंतिम 15 में शार्दुल ठाकुर के चयन से खुश नहीं है.

श्रीकांत ने सुझाव दिया कि ऐसे खिलाड़ी को चुनना अनावश्यक है जो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में न तो बल्ले से ज्यादा योगदान देते हैं और न ही अपने ओवरों का कोटा पूरा करते हैं. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए श्रीकांत ने कहा,"सब कह रहे हैं हमें 8 नंबर पर एक बैटिंग करने वाला खिलाड़ी चाहिए. 8वें नंबर पर कौन बैटिंग कर रहे हैं? शार्दुल ठाकुर. वो वहां सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो जा रहे हैं. ना ही वो 10 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं. कितने मैच में शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर डाले हैं. नेपाल के खिलाफ मैच में उन्होंने कितने ओवर गेंदबाजी की है? सिर्फ चार.वेस्ट इंडीज या जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ प्रदर्शन को मत देखिए."

श्रीकांत ने शार्दुल ठाकुर को लेकर आगे कहा,"हां, अगर वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे अपने दिमाग में रखें, लेकिन उसे महत्व न दें. आप न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के सामने उनकी परफॉर्मेंस देखिए. इसलिए मैं कहता हूं कि ओवरऑल एवरेज देखकर आप बेवकूफ मत बनिए. आप एक-एक मैच को देखें.''

बात अगर शार्दुल ठाकुर के बीते आकंड़ों की करें तो बीते 10 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 51 रन आए हैं. उन्हें सात पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 25 का रहा है. बात अगर गेंदबाजी की करें तो उन्होंने 19 विकेट हासिल किए हैं. बात अगर उनके ओवरऑल वनडे प्रदर्शन की करें तो उन्होंने 17.66 की औसत से 40 मैच में 318 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक आया है. इसके साथ ही उन्होंने 59 विकेट भी झटके हैं.

विश्व कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल,  विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: राजस्थान के कप्तान को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, ये खिलाड़ी भी चूके

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का वर्ल्ड तोड़ा, किया ये बड़ा कारनामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close