विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

World Cup 2023: राजस्थान के कप्तान को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, ये खिलाड़ी भी चूके

भारत ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है और इस विश्व कप में पूर्व में राजस्थान से जुड़े सिर्फ एक खिलाड़ी को मौका मिला है.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: राजस्थान के कप्तान को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, ये खिलाड़ी भी चूके

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. कैंडी में एक प्रेंस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया का ऐलान किया. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया गया है. टीम इंडिया अभी एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका में हैं और इस टूर्नामेंट के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था, उनमें से ही विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया गया है. हालांकि, इस दौरान संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि चोट से वापसी कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं.

विश्व कप 2023 के लिए चुनी गई टीम में विराट कोहली जहां सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं तो वहीं रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है.इसके अलावा विश्व कप में इस बार रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

वनडे विश्व कप के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, उसमें चहल का नाम भी शामिल नहीं है, जबकि अश्विन को भी मौका नहीं दिया गया है. चहल की जगह बतौर स्पिनर कुलदीप यादव को मौका मिला है. विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन करते समय बल्लेबाजी की गहरी पर ध्यान दिया गया है. ऐसे में कई खिलाड़ी मौका बनाने से चूक गए हैं.

संजू सैमसन को लेकर माना जा रहा था कि उन्हें इस बार विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला है. विश्व कप के लिए राजस्थान के एक भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. विश्व कप टीम में शामिल जडेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पूर्व में राजस्थान के लिए आईपीएल में खेले थे. विश्व कप टीम में इस बार 6 खिलाड़ी पहली बार विश्व कप खेलेंगे, जबकि बाकी खिलाड़ियों के पास विश्व कप का अनुभव है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम :रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close