विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा

श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 का पांचवा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव हुआ है. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह ग्रुप ए से सुपर-4 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

Read Time: 4 mins
IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा

श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 का पांचवा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव हुआ है. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह ग्रुप ए से सुपर-4 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. पाकिस्तान पहले ही ग्रुप ए से क्वालीफाई कर चुकी है. पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेला था और उसमें बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम ने 238 रनों से जीत दर्ज की थी. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ ग्रुप स्टेज का अपना दूसरा मुकाबला खेला था, जो बारिश के कारण रद्द हुआ था. ऐसे में पाकिस्तानी टीम 3 अंकों के साथ क्वालीफाई करने में सफल हुई. ऐसे में भारत और नेपाल के बीच कौन सी टीम ग्रुप ए के लिए क्वालीफाई करेगी, यह इस मैच से साफ होगा. वहीं इस अहम मैच में शुरुआती ओवर्स में भारतीय टीम की खराब फील्डिंग देखने को भी मिली. मैच की शुरुआत की 26 गेंदों के अंदर ही भारतीय खिलाड़ियों ने 3 कैच छोड़ दिए. कैच छोड़ने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली भी शामिल थे.

दरअसल, मोहम्मद शमी ने मैच में भारतीय गेंदबाजी की शुरूआत की. शमी ने पहले ओवर में बेहतरीन लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की जिसका फायदा भी उन्हें मिली और एक मौका बना. शमी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर नेपाल के सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्टेल का गेंद से बाहरी किनारा लिया और गेंद पहले स्लिप पर खड़े श्रेयस अय्यर के पास गई, लेकिन उन्होंने यह मौका गंवा दिया. इसके बाद अगला ओवर फेंकने मोहम्मद सिराज आए थे, जिन्होंने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर एक और मौका बनाया, लेकिन इस बार विराट कोहली, जो कवर पर फील्डिंग कर रहे थे, उन्होंने कैच ड्राप कर दिया. विराट कोहली ने जो कैच ड्राप किया, वो काफी आसान था और विराट बेहतरीन कैच लेने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में उनका यह कैच ड्राप करना फैंस को पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर इसको लेकर विराट कोहली की आलोचना होने लगी. विराट के बाद ईशान किशन ने एक और कैच छोड़ा. ईशान किशन ने यह कैच चौथे ओवर में छोड़ा था.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों द्वारा कैच छोड़ने का फायदा नेपाल के बल्लेबाजों ने बखूबी उठाया और उन्होंने पहले पावर प्ले में 65 रन जोड़ लिए. नेपाल के बल्लेबाजों ने इस दौरान सिर्फ 9 बाउंड्री ही लगाई, लेकिन टीम को एक सधी हुई शुरुआत देने में कामयाब रहे.

बता दें, कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव भी देखने को मिला और जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए. जसप्रीत बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते स्वदेश लौट आए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: Rohit और Virat हुए चारों खाने चित, Shaheen Afridi ने दोनों को इस तरह आउट कर रचा इतिहास, Video

यह भी पढ़ें: IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच में बुमराह को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, जानिए क्या है वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा
IND vs SA Live Score, World Cup 2023 India's spectacular victory over South Africa, India won by record 243 runs
Next Article
World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका पर भारत की शानदार जीत, रिकॉर्ड 243 रनों से जीता भारत, जडेजा का रहा जलवा
Close
;