विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: Rohit और Virat हुए चारों खाने चित, Shaheen Afridi ने दोनों को इस तरह आउट कर रचा इतिहास, Video

भारत ने एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने गलत साबित किया.

Read Time: 5 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: Rohit और Virat हुए चारों खाने चित, Shaheen Afridi ने दोनों को इस तरह आउट कर रचा इतिहास, Video

कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जैसे रोहित शर्मा के इस फैसले को गलत साबित करने का मन बना लिया था. भारतीय बल्लेबाज शुरुआत के 4 ओवरों तक संभल कर खेलते हुए नजर आए. इसके बाद बारिश ने आकर खेल का मजा खराब कर दिया. बारिश के कारण थोड़ी देर मैच रूका रहा और जब वापस शुरु हुआ तो चार गेंद बाद ही भारत को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. रोहित शर्मा 22 गेंदों में 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और 7 गेंदों में 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. इन दोनों बल्लेबाजों को शाहीन ने लाजवाब गेंदें डाली, जिसका दोनों बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं दिखा और दोनों बल्लेबाज चारों खाने चित हुए.

शाहीन अफरीदी ने पहले चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसाकर बोल्ड किया. रोहित को आउट करने के लिए शाहीन ने पहले तीन गेंदें बाहर फेंकी. इसके बाद चौथी गेंद उन्होंने अंदर डाली और रोहित को एक बेहतरीन गुड लेंथ गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को 15 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली को शाहीन ने आउट करने के लिए शॉट ऑफ लेंथ गेंद फेंकी थी. यह गेंद ऑफ साइड के बाहर थी. कोहली ने इस गेंद पर पंच करना चाहा, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और इसके बाद गेंद सीधे विकटों पर जा लगी. टीम इंडिया को 25 के स्कोर पर विराट कोहली के रूप में दूसरा झटका लगा.

रोहित शर्मा और विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है. वहीं आज तक कोई भी गेंदबाज किसी वनडे मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों को 10 ओवर के अंदर पवेलियन की राह नहीं दिखा पाया था. लेकिन यह कारनामा शाहीन अफरीदी ने कर दिखाया और वो रोहित और कोहली को किसी वनडे में आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने.

रोहित और कोहली का विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया को अय्यर के रूप में तीसरा झटका लगा. अय्यर करीब 8 महीने बाद वापसी कर रहे थे, लेकिन वो बल्ले से सफल नहीं रहे और 14 रन बनाकर फखर जमान का शिकार बने. टीम इंडिया अभी संभली भी नहीं थी कि हारिस रऊफ ने भारत को गिल के रूप में चौथा झटका 66 के स्कोर पर लगा.

इस प्रकार हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan, Asia Cup 2023: बारिश के कारण धुला मैच तो क्या होगा, जानिए पूरा समीकरण

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan, Asia Cup 2023: रोहित ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, 9 महीने बाद लौटा ये धाकड़ बल्लेबाज तो इस दिग्गज को नहीं मिली जगह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close