Legends League Cricket 2024: 'पठान' ब्रदर्स की पहली जीत, हरभजन की टीम को 2 रन से हराया, डक पर आउट हो गए ये खिलाड़ी

Konark Suryas Odisha vs Manipal Tigers Match Winner: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला मुकाबला काफी रोमांचक भरा रहा, जहां दिलशान मुनावेरा (11) ने 32 के स्कोर पर ओबुस पिएनार द्वारा स्टम्प आउट कर दिया गया. वहीं कैप्टिन इरफान पठान ने 23 गेंदों में 18 रन की शानदार पारी खेली.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Rajasthan News: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket 2024) के तीसरे सीजन का पहला मैच शुक्रवार को जोधपुर (Jodhpur) के अंतरराष्ट्रीय बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम (Barkatullah Khan Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में इरफान पठान (Irfan Pathan) के कैप्टनशिप वाली कोणार्क सूर्यास ओडिशा (KSO) ने गत चैम्पियन रही हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की कैप्टनशिप वाली मणिपाल टाइगर्स (MNT) को 2 रन से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की.

एलएलसी के पहले मुकाबले में यह कम स्कोर वाला मैच दोनों ही टीमों के गेंदबाजों द्वारा अच्छी तरह से नियंत्रित किया गया, और अंतिम गेंद तक मुकाबले काफी रोमांचक फर रहा. लेकिन अंत में इरफान पठान की कैप्टनशिप वाली ओडिशा की टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वी टीम को पछाड़कर 2 रनों से जीत अपने नाम कर ली. 

Advertisement

दूसरे ओवर में मिला पहला विकेट

शाम 7:00 बजे शुरू हुए इस मुकाबले में पहले टॉस जीतने के बाद मणिपाल टाइगर्स के कैप्टन हरभजन सिंह ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहली इनिंग्स में बल्लेबाजी के लिए रिचार्ड लेवी व अम्बाती रायडू ने कोणार्क सूर्यास ओडिशा के लिए शानदार पारी शुरुआत की और कुछ ही देर में अनुरीत सिंह ने केवल 14 के स्कोर पर 1.4 ओवर में अम्बाती रायडू (8) को आउट कर दिया. ओडिशा की टीम फिर 3.3 ओवर में 28/3 पर पहुंच गई. रिचार्ड लेवी ने मात्र 6 गेंदों पर 6 रन बनाए तो वहीं केविन ओ'ब्रायन ने मात्र 5 गेंदों पर 6 रन बनाए.

Advertisement

पठान ने 23 गेंदों में 18 रन बनाए

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला मुकाबला काफी रोमांचक भरा रहा, जहां दिलशान मुनावेरा (11) ने 32 के स्कोर पर ओबुस पिएनार द्वारा स्टम्प आउट कर दिया गया. वहीं कैप्टिन इरफान पठान ने 23 गेंदों में 18 रन की शानदार पारी खेली. जिसके बाद उन्हें हरभजन सिंह ने अपनी गेंद पर क्लीन बोल्ड किया. यूसुफ पठान (3) और राजेश बिश्नोई (3) भी अच्छा स्कोर नहीं बना पाए. वहीं रॉस टेलर मात्र 28 गेंदों पर 14 रन ही बना सके. पारी के अंत में नविन स्टीवर्ट ने 12 गेंदों पर 17 रन बनाए तो विनय कुमार 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे उनकी टीम 20 ओवर में 104/9 का कुल स्कोर खड़ा कर सकी.

Advertisement

डक पर आउट हो गए ये खिलाड़ी

हरभजन सिंह के कैप्टनशिप वाली मणिपाल टाइगर्स के  पिएनार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 2/10 के आंकड़े दर्ज किए. अनुरीत सिंह ने भी 4 ओवर में 2/26 लिए. कैप्टन हरभजन सिंह, शेल्डन कॉट्रेल और राहुल शुक्ला ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया. 106 के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉबिन उथप्पा और सोलोमन मिरे ने मणिपाल टाइगर्स के लिए पारी की शुरुआत की शाहबाज नदीम ने इनिंग्स की दूसरी गेंद पर उथप्पा को डक पर आउट करके पहला विकेट लिया. मिरे को फिर मध्य में मनोज तिवारी का साथ मिला. वे 2.5 ओवर में 4/3 पर पहुंच गए. सोलोमन मिरे भी बिना खाता खोले आउट हो गए. मनोज तिवारी केवल 9 गेंदों पर 2 रन जोड़ सके इसके बाद उन्हें बेन लॉफलिन ने आउट किया. 

ये रहे मुकाबले के बेहतरीन गेंदबाज

सौरभ तिवारी प्रभाव खिलाड़ी के रूप में आए लेकिन केवल 17 गेंदों में 5 रन ही बना सके. असेला गुणरत्न ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन शाहबाज़ नदीम ने उन्हें 18 गेंदों में 15 रन पर आउट कर दिया. डैनियल क्रिश्चियन और ओबुस पिएनार ने 7वें विकेट के लिए 49 रन जोड़े. क्रिश्चियन ने 29 गेंदों में 30 रन और पिएनार ने 24 गेंदों में 34 रन बनाए, लेकिन यह लक्ष्य का पीछा करने के लिए पर्याप्त नहीं था. कोणार्क सूर्यास ओडिशा के लिए, शाहबाज़ नदीम, दिलशान मुनावेरा और विनय कुमार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने इस इनिंग में दो-दो विकेट लिए. बेन लॉफलिन और इरफान पठान ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया.

इंडिया कैपिटल्स बनाम अल्टीमेट तोयम हैदराबाद के बीच आज मुकाबला

लीजेंड लीग क्रिकेट 2024 का जोधपुर में हो रहे रोमांचक मुकाबले का दूसरा मैच शनिवार को 3 बजे अंतरराष्ट्रीय बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम में ईऑन बेल के कैप्टनशिप वाली इंडिया कैपिटल्स बनाम सुरेश रैना के कैप्टनशिप वाली अल्टीमेट तोयम हैदराबाद के बीच खेला जाएगा मैच को लेकर दोनों ही टीमों ने गुरुवार को नेट प्रैक्टिस भी की.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में भारी बारिश के बाद कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड, जानें कब होगी एंट्री