विराट-रोहित के बाद टीम इंडिया के एक और स्टार ने टी-20 फॉर्मेंट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर लिखी दिल की बात

17 साल बाद भारत को टी-20 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों के टी-20 फॉर्मेंट से संन्यास की घोषणा का सिलसिला जारी है. विराट-रोहित के बाद अब भारतीय टीम के एक और स्टार खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी.

ICC T-20 World Cup का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद भारत में जश्न का दौर जारी है. भारतीय क्रिकेट फैंस अलग-अलग तरीके से पूरे देश में जश्न मना रहे हैं. 17 साल का इंतजार समाप्त करते हुए बीती रात भारतीय टीम ने जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता, उसकी हर कोई  चर्चा कर रहा है. लेकिन इस जीत की खुशी में विराह कोहली और रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के ऐलान से कई क्रिकेट फैंस निराश भी है. कई लोग इन दोनों स्टार क्रिकेटरों के टी-20 फॉर्मेंट से संन्यास लेने पर कह रहे हैं कि भला ऐसे भी कोई अलविदा कहता है. 

विराट-रोहित के संन्यास से गम में डूबे भारतीय क्रिकेट फैंस को एक और झटका लगा है. क्योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 फार्मेंट से संन्यास की घोषणा कर दी है. जी हां. भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास (Ravindra Jadeja announces retirement) की घोषणा कर दी है.  

Advertisement

रविंद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए टी-20 से रिटायरमेंट की घोषणा की. रविंद्र जडेजा ने लिखा- “कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कहता हूं. गर्व के साथ दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा."

Advertisement

Advertisement

मालूम हो कि रविंद्र जडेजा ने 10 फरवरी 2009 को टी-20 फॉर्मेंट में डेब्यू किया था. वो लंबे समय तक भारत के स्टार हरफनमौला प्लेयर रहे. बैंटिग, बॉलिंग के साथ-साथ फिल्डिंग में भी जडेजा ने अपनी अमिट छाप छोड़ी. लेकिन अब भारतीय टीम को 17 साल चैंपियन बनाने के बाद उन्होंने टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 

यह भी पढ़ें -  ICC T-20 WC: भारत को चैंपियन बनाकर विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान, कही भावुक करने वाली बात