SA vs AFG: अफगानिस्तान को रौंद कर पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका पहली बार विश्वकप के फाइनल में पहुंचा है. टी 20 विश्वकप के सेमीफइनल में प्रोटीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया

Advertisement
Read Time: 2 mins

T20 ICC Man World Cup: आखिर पहली बार दक्षिण अफ्रीका का चोकर्स का टैग हट ही गया. दक्षिण अफ्रीका ने गयाना में ब्रायन ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी. 

महज 57 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में फाइनल में जगह बना ली. दक्षिण अफ्रीका शनिवार को बारबाडोस में टी20 विश्व कप फाइनल में पहली बार खेलेगा, जबकि भारत और इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे स्थान के लिए आज रात भिड़ेंगे.

Advertisement

इससे पहले, तबरेज़ शम्सी और मार्को येनसन के तीन-तीन विकेटों ने दक्षिण अफ्रीका को अफगानिस्तान को 56 के मामूली स्कोर पर रोकने में मदद की, जो टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के इतिहास में किसी टीम द्वारा अब तक का सबसे कम स्कोर है.

अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया क्योंकि उनके पास साउथ अफ्रीका के आक्रामक गेंदबाजी आक्रमण का कोई जवाब नहीं था. मार्को जानसन और तबरेज़ शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने चार-चार विकेट लेकर अफ़गानों को ध्वस्त कर दिया. लक्ष्य का पीछा करते वक्त अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान करने की पूरी कोशिश की, लेकिन बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बन पाए.

Advertisement