IND Vs SA: दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज का मुकाबला आज, बारिश की आशंका ने बढ़ाई चिंता

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फ्रीडम ट्रॉफी की शुरुआत में देरी होने की संभावना है, क्योंकि पहले दिन बारिश होने की आशंका जताई जा रही है जिससे मैच बाधित हो सकता है. 

Advertisement
Read Time: 12 mins

India vs South Africa: मंगलवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज शुरुआत हो रही है. भारतीय टीम पूरे जोश के मैदान में उतरने को तैयार है, लेकिन मौसम खराब होने के अनुमान के बाद लोगों को डर है कि कहीं मैच को रद्द न करना पड़े. 1992 से, जब दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा शामिल हुआ, तबसे भारत ने मैच के दौरान आठ देशों की यात्राएं की हैं, लेकिन जहां तक टेस्ट क्रिकेट सीरीज का सवाल है, भारत खाली हाथ लौटा है. 

विश्वकप की हार का बदला लेने को तैयार

तीसरी बार भारतीय टीम केवल दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. आखिरी बार 2013 और 2001 में 0-1 के अंतर से हार गई थी. रोहित शर्मा और उनकी टीम इतिहास रचने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही विश्व कप फाइनल में हार के दुख को पीछे छोड़ने के लिए उत्साहित भी नजर आ रहे हैं.

बारिश से पड़ सकता है प्रभाव

हालांकि, फ्रीडम ट्रॉफी श्रृंखला की शुरुआत में देरी होना लगभग तय है क्योंकि सेंचुरियन गौतेंग में बारिश के कारण पहला दिन मैच रद्द होने की आशंका जताई जा रही है. भारत के पहले अभ्यास सत्र के बाद रविवार देर शाम सुपरस्पोर्ट पार्क को कवर के नीचे रखा गया. जिसमें 18 गज की दूरी से थ्रोडाउन और सेंटर-विकेट प्रशिक्षण शामिल था. सेंचुरियन में बारिश के कारण सोमवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अपने आउटडोर सत्र रद्द कर दिए.

रिपोर्ट में बारिश की संभावना

Accuweather के अनुसार, मंगलवार का पूर्वानुमान में बताया गया है कि 96 प्रतिशत संभावना बारिश की और 38 प्रतिशत संभावना तूफान की है. वेबसाइट कहती है, 'मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे और कभी-कभार बारिश और आंधी आएगी.' वेबसाइट आगे बताती है कि सेंचुरियन में स्थानीय समयानुसार सुबह 7 से 9 बजे के बीच गरज के साथ बारिश होगी, इसके बाद दोपहर में भारी बारिश होगी.

Advertisement

WTC में शीर्ष पर भारत

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में भारत का दूसरा आयोजन है. भारत ने इससे पहले अगस्त में वेस्टइंडीज पर 2-0 से वाइटवॉश दर्ज किया था. पिछले हफ्ते पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में पाकिस्तान की हार के बाद रोहित की अगुवाई वाली टीम वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष पर है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट, रोहित और अश्विन रच सकते हैं इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच कल

Advertisement