Video: जीत के बाद रोहित ने खाई बारबोडास के पिच की मिट्टी, याद आये सचिन तेंडुलकर 

जहां जीते उस वहां की मिट्टी को नमन को करने के लिए रोहित ने पिच की मिट्टी खा ली. उनको यह मैदान जीवन भर याद रहने वाला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कप्तान रोहित शर्मा ने खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी खाई

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को टीम की टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद बारबाडोस पिच को मिट्टी को नमन किया. बारबाडोस में विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए रोहित की टीम ने आईसीसी खिताब के लिए टीम के 11 साल के इंतजार को खत्म करके भारत को शानदार जीत दिलाई. ऐसे समय में जब पूरा देश जश्न में डूबा था. हर कोई भावुक था. रोहित ने पिच से एक चुटकी मिट्टी उठाकर खा ली.

रोहित जानते हैं उनके लिए यह मैदान जीवन भर याद रहने वाला है. रोहित ने इसके बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. आईसीसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, रोहित को बारबाडोस पिच से रेत उठाकर खाते हुए देखा जा सकता है.

'गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त'

बता दें कि रोहित शर्मा ने भी अब टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. जीत के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही. रोहित ने कहा, 'यह मेरा आखिरी मैच भी था. जब से मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया मैंने इंजॉय किया. इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त नहीं हो सकता. मैंने इसका हर एक लम्हा पसंद है. मैंने इस फॉर्मेट के साथ ही अपने इंडिया करियर की शुरुआत की थी. मैं कप जीतना चाहता था."

Advertisement

वहीं, दूसरी ओर विराट कोहली ने भी टी-20 इंटरनेशनल से खुद को अलग कर दिया है. कोहली ने कहा कि इससे अच्छा मौका और नहीं हो सकता है. अब युवा आगे आएंगे. भगवान मेरे प्रति दयालु रहे हैं जिसके कारण आज मुझे यह वक्त देखने को मिला है. अब समय आ गया है कि युवा आगे आएं.

जब सचिन ने लिया था संन्यास तो पिच को किया था नमन

सचिन तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लिया था. जब सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेला था तो मैच के बाद वानखेड़े की पिच को नमन किया था. अब  रोहित ने विश्व विजेता बनने के बाद ऐसा कर फैन्स को सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी है. फैन्स काफी भावुक हो गए हैं. 
 

Advertisement