विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: जीत के बाद रोहित ने खाई बारबोडास के पिच की मिट्टी, याद आये सचिन तेंडुलकर 

जहां जीते उस वहां की मिट्टी को नमन को करने के लिए रोहित ने पिच की मिट्टी खा ली. उनको यह मैदान जीवन भर याद रहने वाला है.

Read Time: 2 mins
Video: जीत के बाद रोहित ने खाई बारबोडास के पिच की मिट्टी, याद आये सचिन तेंडुलकर 
कप्तान रोहित शर्मा ने खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी खाई

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को टीम की टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद बारबाडोस पिच को मिट्टी को नमन किया. बारबाडोस में विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए रोहित की टीम ने आईसीसी खिताब के लिए टीम के 11 साल के इंतजार को खत्म करके भारत को शानदार जीत दिलाई. ऐसे समय में जब पूरा देश जश्न में डूबा था. हर कोई भावुक था. रोहित ने पिच से एक चुटकी मिट्टी उठाकर खा ली.

रोहित जानते हैं उनके लिए यह मैदान जीवन भर याद रहने वाला है. रोहित ने इसके बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. आईसीसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, रोहित को बारबाडोस पिच से रेत उठाकर खाते हुए देखा जा सकता है.

'गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त'

बता दें कि रोहित शर्मा ने भी अब टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. जीत के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही. रोहित ने कहा, 'यह मेरा आखिरी मैच भी था. जब से मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया मैंने इंजॉय किया. इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त नहीं हो सकता. मैंने इसका हर एक लम्हा पसंद है. मैंने इस फॉर्मेट के साथ ही अपने इंडिया करियर की शुरुआत की थी. मैं कप जीतना चाहता था."

वहीं, दूसरी ओर विराट कोहली ने भी टी-20 इंटरनेशनल से खुद को अलग कर दिया है. कोहली ने कहा कि इससे अच्छा मौका और नहीं हो सकता है. अब युवा आगे आएंगे. भगवान मेरे प्रति दयालु रहे हैं जिसके कारण आज मुझे यह वक्त देखने को मिला है. अब समय आ गया है कि युवा आगे आएं.

जब सचिन ने लिया था संन्यास तो पिच को किया था नमन

सचिन तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लिया था. जब सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेला था तो मैच के बाद वानखेड़े की पिच को नमन किया था. अब  रोहित ने विश्व विजेता बनने के बाद ऐसा कर फैन्स को सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी है. फैन्स काफी भावुक हो गए हैं. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप ट्रॉफी को चूमते, कंधे पर तिरंगा... टीम इंडिया ने खुशी के आंसुओं के साथ ऐसे मनाया जीत का जश्न, देखें PHOTOS
Video: जीत के बाद रोहित ने खाई बारबोडास के पिच की मिट्टी, याद आये सचिन तेंडुलकर 
Team India won T-20 world Cup President to PM modi cm bhajanlal Sharma Diya kumari Rahul Gandhi including many leaders congratulated them for remarkable victory
Next Article
T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई
Close
;