किराए पर बाइक लेते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो थाने के लगाने पड़ सकते हैं चक्कर

अगर आप घूमने के शौकीन हैं और किसी अन्य शहर में ट्रिप के दौरान बाइक किराए लेते हैं तो यह खबर आपके काम की है. बाइक लेने के दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी हैं. क्योंकि ऐसा नहीं किया तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसा ही एक मामला जोधपुर (Jodhpur) में देखने को मिला.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jodhpur News: अगर आप घूमने के शौकीन हैं और किसी अन्य शहर में ट्रिप के दौरान बाइक किराए लेते हैं तो यह खबर आपके काम की है. बाइक लेने के दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी हैं. क्योंकि ऐसा नहीं किया तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसा ही एक मामला जोधपुर (Jodhpur) में देखने को मिला. जब एक छात्र ने ट्रैवल एजेंसी से बाइक किराए पर ली, लेकिन जब पुलिस ने उसे नाकाबंदी के दौरान रोका तो छात्र को पता चला कि वह जिस बाइक पर घूम रहा है, वह चोरी की है. मामले की सच्चाई सामने आने पर उसके होश उड़ गए. जिसके बाद उसने ट्रैवल एजेंसी के मालिक को भी कॉल लगाया और पुलिसकर्मी से उसकी बात कराई. लेकिन एजेंसी का मालिक कुछ बोलने की स्थिति में नहीं था. 

पुलिस ने रोकी गाड़ी तो सच्चाई आई सामने

दरअसल, जैसलमेर जिले के नाचना निवासी अशोक सिंह घर के काम के सिलसिले में जोधपुर आया था. यहां उसने रेलवे स्टेशन के पास वेडनेस डे ट्रेवलिंग एजेंसी से एक बाइक को 27 सितंबर को किराए पर लिया था. जहां पर मौजूद महावीर सिंह नाम के शख्स से उसने बाइक ली. वह बाइक लेकर शहर स्थित नई सड़क पर जा रहा था, तभी ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी को रोका और गाड़ी के नंबर चेक किए. जिसके बाद पुलिस को पता चला कि यह गाड़ी चोर की है.

Advertisement

ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ छात्र ने दर्ज कराई रिपोर्ट

जब छात्र ने ट्रैवल एजेंसी से जुड़े महावीर सिंह को फोन किया तो उसने सही जवाब नहीं देते हुए बात टाल दी. फिलहाल पुलिस ने बाइक को जब्त कर जांच शुरू कर दी है. इसके बाद छात्र ने खुद ही थाने में मामला दर्ज कराया. उसने महावीर सिंह पुत्र नारायण सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दी है. इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः मेवात में 'ऑपरेशन एंटीवायरस' के चलते दूसरे राज्यों में भागने लगे साइबर ठग, घरों पर लटक रहे ताले

Advertisement
Topics mentioned in this article