भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला, REET को लेकर आई ये अपडेट

CM Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. भर्तियों में तेजी लाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही न्यायालय में लंबित भर्ती  प्रकरणों के समय पर निस्तारण को लेकर प्रभावी पैरवी करने के भी निर्देश दिए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: पिछली सरकार के दौरान हुए पेपर लीक मामले में एसओजी लगातार खुलासे कर रही है. दूसरी ओर, भजनलाल सरकार भी भर्तियों में तेजी लाने के लिए जुटी हुई है. बीते 10 अक्टूबर को बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. भर्तियों में तेजी लाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही न्यायालय में लंबित भर्ती  प्रकरणों के समय पर निस्तारण को लेकर प्रभावी पैरवी करने के भी निर्देश दिए. सीएम ने परीक्षाओं के आयोजन के लिए जिलों में स्थाई परीक्षा केंद्रो पर सीसीटीवी सहित अन्य सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं.

इस साल 1 लाख नौकरियां देगी सरकार- सीएम

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस साल 1 लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. इन भर्तियों को समयबद्ध एवं पारदर्शी तरीके से पूरा करने के लिए सभी विभागों को मिशन मोड पर किया जाएगा. 

Advertisement

अगले साल जनवरी में होगी रीट परीक्षा

वहीं, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रीट परीक्षा को लेकर भी जानकारी दी. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन जनवरी 2025 के दूसरे पखवाड़े में लिए जाने का निर्णय लिया गया है.

Advertisement
Advertisement

यह भी पढ़ेंः एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 3 दिन के भीतर भजनलाल सरकार लेगी फैसला!

Topics mentioned in this article