प्रमोशन की दौड़, 40 पदों के लिए 142 कांस्टेबलों में मुकाबला, जानें किस समय जारी होगा रिजल्ट

Dungarpur News: डूंगरपुर पुलिस विभाग में प्रमोशन के लिए आज यानी सोमवार को 142 कांस्टेबलों ने दौड़ लगाई. जिसमें 5 महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dungarpur News: डूंगरपुर पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल के 40 पदों पर भर्ती के लिए आज यानी सोमवार सुबह 142 कांस्टेबलों ने जमकर दौड़ लगाई. इसमें 5 महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं. इस दौड़ के बाद पुलिस लाइन में इन सभी कांस्टेबलों की शारीरिक दक्षता, हथियारों का ज्ञान और भीड़ नियंत्रण का टेस्ट लिया गया. परीक्षा के बाद  आज यानी सोमवार को ही देर शाम तक सफल हुए कांस्टेबलों की पदोन्नति सूची भी जारी कर दी जाएगी.

कांस्टेबल से लेकर हेड कांस्टेबल तक प्रमोशन होना है प्रमोशन

पुलिस विभाग में कांस्टेबल से लेकर हेड कांस्टेबल तक प्रमोशन होना है. इसके लिए 2021-22 भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा आज यानी सोमवार को आयोजित की गई. इसमें भाग लेने वाले सभी कांस्टेबलों ने सुबह 5 बजे सबसे पहले सिंटेक्स तिराहे से सबेला बाइपास तक दौड़ लगाई. 40 पदों के लिए हुई इस दौड़ में 5 महिला कांस्टेबल समेत 137 कांस्टेबलों ने हिस्सा लिया.

Advertisement

पास कांस्टेबलों की अंतिम सूची देर शाम तक होगी जारी

इन सभी कांस्टेबलों की दौड़ एसपी मोनिका सेन, उदयपुर एएसपी अशोक कुमार की मौजूदगी में हुई. इसमें 50-50 कांस्टेबलों की दौड़ 3 चरणों में पूरी हुई, जिसमें पुरुषों के लिए 10 मिनट में 2 किमी और महिलाओं के लिए 7 मिनट में 1 किमी की दौड़ आयोजित की गई. इसमें कई कांस्टेबल पास हुए तो कई 5 मिनट देरी से अंतिम प्वाइंट पर पहुंचे. दौड़ के बाद पुलिस लाइन में स्क्वॉड ड्रिल के तहत व्यक्तिगत प्रदर्शन, प्रशिक्षण क्षमता, राइफल अभ्यास, हथियारों का ज्ञान, हैंडलिंग और अन्यूनिशन, दंगा नियंत्रण पर मॉक ड्रिल हुई. इनमें सफल होने वाले सभी कांस्टेबलों की अंतिम सूची को देर शाम तक जारी किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार के बजट से धौलपुर के किसानों को उम्मीदें, कृषि क्रेडिट कार्ड से लेकर फसल बीमा में राहत का इंतजार

Advertisement