Rajasthan Govt Jobs: कंप्यूटर अनुदेशकों के लिए खुशखबरी, 528 अभ्यर्थियों को इसी सप्ताह मिलेगी नियुक्ति

बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती सन 2022 में सम्पन्न हो गई थी. लेकिन प्रक्रिया के पूरा होते-होते लोकसभा चुनाव का प्रोसेस शुरू हो गया और आचार संहिता लग गई. इस कारण चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दी जा सकी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: वर्ष 2022 में चयनित हुए कम्प्यूटर अनुदेशकों (Computer Instructor) के लिए खुशखबरी है. लोकसभा चुनावों में लागू आचार संहिता के खत्म होते ही बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) ने इनके पदस्थापन की प्रक्रिया (Posting Process) शुरू कर दिया है. बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती (BCIR 2022) में सिलेक्ट हुए 528 अभ्यर्थियों को इसी सप्ताह में नियुक्ति मिल जाएगी.

14 जून तक पूरी हो जाएगी काउंसलिंग

बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती सन 2022 में सम्पन्न हो गई थी. लेकिन प्रक्रिया के पूरा होते-होते लोकसभा चुनाव का प्रोसेस शुरू हो गया और आचार संहिता लग गई. इस कारण चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दी जा सकी थी. ये तमाम अभ्यर्थी लम्बे समय से नियुक्ति मिलने का इंतजार कर यह थे. अब कहीं जाकर इनका इंतजार खत्म हुआ है और उम्मीदों को परवाज मिली है. शिक्षा निदेशालय की तरफ से इन सभी चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति का प्रोसेस पूरा कर लिया गया है. शिक्षा निदेशक ने सम्बन्धित नियुक्ति अधिकारी डीइओ माध्यमिक को ये निर्देश दिए हैं कि 14 जून को चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कर ली जाए और उसी दिन उनकी नियुक्ति के आदेश भी जारी किए दिए जाएं.

Advertisement

पहले ही हो गया जिला आवंटन का काम

ज्ञात रहे कि इन सभी सिलेक्टेड अभ्यर्थियों को जिला आवंटन पहले ही किया जा चुका है. 14 जून को जिला लेवल पर काउंसलिंग के जरिए खाली पड़े पदों वाले स्कूलों में पोस्टिंग दे दी जाएगी. बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी-प्रशासन सुनील कुमार बोड़ा का कहना है कि माननीय शिक्षा निदेशक महोदय के आदेश की पालना के तहत 14 जून को सम्भावित काउंसलिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सभी चयनित अभ्यर्थियों को इसके लिए सूचित कर दिया गया है. 14 जून को काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसी दिन सभी अभ्यर्थियों को स्कूलों में रिक्त पदों पर आवंटन कर दिया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान उपचुनाव में NDA को समर्थन देंगे राजकुमार रोत? CM से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Advertisement