विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

बूंदी : सूदखोरों से परेशान होकर माली समाज ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Bundi Hindi News : बूंदी जिले के माली समाज ने सूदखोरों द्वारा जबरदस्ती डरा-धमकाकर जमीनों को अपने नाम करवा लेने और प्रताड़ित करने पर विरोध प्रदर्शन कर उनके गिरफ्तारी की मांग की

Read Time: 3 min
बूंदी : सूदखोरों से परेशान होकर माली समाज ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन
हायर सेकेंडरी मैदान बूंदी में प्रदर्शन करते माली समाज के लोग

बूंदी (Bundi) जिले के माली समाज के लोगों ने सूदखोरों से परेशान होकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. माली समाज ने सूदखोरों द्वारा जबरदस्ती डरा-धमकाकर इकरारनामे, स्टांप लिखवाकर जमीनों को अपने नाम करवा लेने और प्रताड़ित करने पर विरोध प्रदर्शन कर उनके गिरफ्तारी की मांग भी की.

माली समाज ने जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में आरोप लगाया कि धनातरी निवासी कंवरलाल गुर्जर द्वारा जबरदस्ती स्टांप पर लिखवाकर हमारी जमीन अपने कब्जे में ले ली गई. सूदखोर घर आकर जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए दबाव बनाते हैं और परिवारजनों के साथ अभद्रता भी करते है.

अभी दो दिन पहले हमारे साथ मारपीट की गई जिससे आहत होकर माली समाज के रोहित सुमन ने विषाक्त पदार्थ का सेवन किया था. तालेड़ा (Talera) थाने में इनके खिलाफ रिपोर्ट देने के बाद भी इनपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती. ज्ञापन में बताया कि सूदखोर समूह बनाकर घात लगाकर बैठे रहते हैं और ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं.

मुख्यमंत्री जी, से निवेदन है कि सूदखोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें और पक्षपात करने वाले पुलिसकर्मियों सस्पेंड करें, हम सभी न्याय की गुहार कर रहे हैं हमें न्याय दिया जाय

शंकर लाल सैनी

जिलाध्यक्ष माली समाज बूंदी

हायर सेकेंडरी मैदान में एकत्रित हुए माली समाज के लोग जहां पर 'सूदखोरों से मुक्ती दिलाओ' 'सूदखोरों को गिरफ्तार करो' 'माली समाज को न्याय दिलाओ' और 'सीआई को सस्पेंड करो', 'जातिवाद बंद करो', 'पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद' जैसे नारों के साथ जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

tjpq7buo

जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए पांच ही व्यक्तियों को इजाजत मिलने से नाराज माली समाज के लोगों ने पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की, इस दौरान माली समाज के लोगों की पुलिस से तीखी झड़प हुई. माली समाज द्वारा जिला कलेक्टर चैंबर के बाहर बैठकर प्रदर्शन की सूचना मिलते ही डिप्टी एसपी महावीर शर्मा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पीड़ित के परिजनों सहित माली समाज के लोगों से बात की, साथ ही निष्पक्ष व उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close