विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: बीकानेर-दिल्ली के बीच फ्लाइट में बढ़ा ट्रैफिक, 31 मार्च से दिल्ली के लिए मिलेगी दो फ्लाइट्स की सुविधा 

शुक्रवार को फ्लाइट में दिल्ली से बीकानेर आने वाले यात्रियों की तादाद काफ़ी अच्छी रही और 83 फ़ीसद एयर ट्रैफ़िक दर्ज किया गया. वहीं बीकानेर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की बात करें तो ट्रैफ़िक बढ़ कर सौ फ़ीसद हो गया. ये बीकानेर के एयर ट्रैफ़िक के लिए बेहतर संकेत है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: बीकानेर-दिल्ली के बीच फ्लाइट में बढ़ा ट्रैफिक, 31 मार्च से दिल्ली के लिए मिलेगी दो फ्लाइट्स की सुविधा 
प्रतीकात्मक फोटो

Bikaner News: बीकानेर और दिल्ली के बीच एयर ट्रैफ़िक (Air traffic between Bikaner and Delhi) सौ फ़ीसद हो गया है और अब 31 मार्च से दिल्ली के लिए दो विमानों की सुविधा बीकानेर के लोगों के लिए उपलब्ध हो जाएगी. दो विमान कम्पनियों के साथ हुए क़रार के बाद बीकानेर से दिल्ली जाना और आसान हो जाएगा. इन दो कम्पनियों में एक इन्डिगो है और दूसरी एलाइन्स एयर है. इनमें से इन्डिगो की सर्विसेज नियमित होगी, वहीं वर्तमान में सेवा दे रही एलाइन्स एयर सप्ताह में दो बार उड़ान भरेगी.

शुक्रवार यानी कल एलाइन्स एयर कम्पनी की फ़्लाइट में दिल्ली से बीकानेर आने वाले यात्रियों की तादाद काफ़ी अच्छी रही और 83 फ़ीसद एयर ट्रैफ़िक दर्ज किया गया. वहीं बीकानेर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की बात करें तो ट्रैफ़िक बढ़ कर सौ फ़ीसद हो गया. ये बीकानेर के एयर ट्रैफ़िक के लिए बेहतर संकेत है.

बीकानेर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक साँवरमल सिंगारिया का कहना है कि बीकानेर-दिल्ली के बीच लगातार बढ़ रहे एयर ट्रैफ़िक को देखते हुए इन्डिगो कम्पनी ने 31 मार्च से बीकानेर और दिल्ली के बीच रेग्युलर हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि केन्द्रीय क़ानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की कोशिशें से अब बीकानेर और दिल्ली के बीच में दो विमान हो जाएंगे. सिंगारिया का ये भी कहना है कि जल्द ही बीकानेर और दूसरे राज्यों के बीच भी एयर कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी. ऐसी भी उम्मीद है.

ग़ौरतलब है कि राजस्थान का एक बड़ा शहर और सम्भाग मुख्यालय होने के बावजूद बीकानेर की अवाम ने लंबे अरसे तक हवाई सेवा शुरू होने का इन्तज़ार किया. जबकि यहाँ के लोग लम्बे समय से इसकी माँग कर रहे थे. आख़िर कार सांसद और केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के लगातार किये गए प्रयासों के बाद यहाँ एयर सर्विस शुरू हुई. काफ़ी समय तक एयर ट्रैफ़िक बहुत कम रहा और सुविधाओं का भी अभाव रहा. लेकिन अब बीकानेर एयरपोर्ट का सिस्टम बेहतर होता जा रहा है और ये जल्द ही देश के बेहतरीन एयरपोर्ट्स में एक होगा ऐसी आशा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला दिवस पर PM मोदी का तोहफा, LPG सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती
Rajasthan: बीकानेर-दिल्ली के बीच फ्लाइट में बढ़ा ट्रैफिक, 31 मार्च से दिल्ली के लिए मिलेगी दो फ्लाइट्स की सुविधा 
Petrol Diesel Price: Petrol and diesel become cheaper across the country before Lok sabha Elections 2024, know the new rate list
Next Article
Petrol Diesel Price: देश भर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, कल से लागू होगी नई कीमत, केंद्रीय मंत्री ने लिखा लंबा पोस्ट
Close
;