विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

टीवी सितारों ने जन्माष्टमी पर बचपन को किया याद, शेयर कीं ढेर सारी यादें

हिन्दू धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी का विशेष महत्त्व है. इस दिन भगवान् श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है.

Read Time: 4 min
टीवी सितारों ने जन्माष्टमी पर बचपन को किया याद, शेयर कीं ढेर सारी यादें
टीवी सितारों ने जन्माष्टमी पर बचपन को किया याद
नई दिल्ली:

हिन्दू धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी का विशेष महत्त्व है. इस दिन भगवान् श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन कृष्ण के बाल रूप अवतार लड्डू गोपाल की पूजा अर्चना की जाती है. ऐसे में टीवी इंडस्ट्री के कलाकार कैसे पीछे रहें भला. कलाकार न सिर्फ इस दिन को पूरे हर्षोलास से मनाते हैं बल्कि उसके शो में भी इस दिन से जुड़े ख़ास सीन शूट किए जाते हैं. आइए जानते हैं शेमारू उमंग के कलाकारों किस प्रकार मनाया अपना यह ख़ास दिन:

शो 'किस्मत की लकीरों से' में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री शैली प्रिया पाण्डेय ने जन्माष्टमी को लेकर बताया, "जन्माष्टमी के दिन सुबह के व्रत से लेकर आधी रात की आरती तक, ये परंपरा बचपन से ही मेरे जीवन का अभिन्न अंग रही हैं. हमारे घर में लड्डू गोपाल की दिव्य उपस्थिति का स्वागत करना, उन्हें प्यार से छोटे-छोटे वस्त्र पहनाना, धीरे से उन्हें झूले पर झुलाना और हमारे मंदिर को सुगंधित फूलों और मोर पंखों से सजाना हमारे लिए सौभाग्य की बात है जो करते हुए मुझे बहुत ख़ुशी होती है. अगर मैं इस दिन 'किस्मत की लकीरों से' शो की शूटिंग में व्यस्त भी हुई तब भी मैं अपनी इस परंपरा अनुसरण करुंगी. गीता के उपदेश और भगवान कृष्ण की लीलाओं का ज्ञान जीवन में हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते रहे हैं. इन शिक्षाओं में, 'कर्मण्ये वाधिकारस्ते' मेरे लिए एक विशेष स्थान रखता है, जो मुझे इन शाश्वत पाठों से शक्ति और गहन ज्ञान प्राप्त करने के उद्देश्य से जीवन की यात्रा को सही मायने में अपनाने के लिए प्रेरित करता है. मैं सभी को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं."

 
शो 'कुंडली मिलन' में यश का किरदार निभा रहे अभिनेता अंकित बठला ने जन्माष्टमी को लेकर कहा, "जन्माष्टमी का मेरे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान रहा है और यह एक ऐसा त्योहार है, जिसे मैं बचपन से संजोता आया हूं. उस समय, मैं श्री कृष्ण का अवतार धारण करता था और सभी लोग पूजा में आकर मुझे माखन खिलाया करते थे जो खूबसूरत यादें आज भी मेरे दिमाग में हैं. हालांकि मैं मुंबई में मैं पारंपरिक धनिए का प्रसाद और आटे का प्रसाद बहुत मिस कर सकता हूं, लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि यहां मेरे एक दोस्त ने इस परंपरा को जारी रखता है, जिससे मुझे उन पलों को फिर से जीने का मौका मिलता है. इस साल,सौभाग्य से मैं शेमारू उमंग के 'कुंडली मिलन' शो पर काम कर रहा हूं जो मथुरा पर आधारित है ऐसे में सेट पर लड्डू गोपाल की निरंतर उपस्थिति रहती है. इसलिए, मुझे कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं है, हम सभी एक साथ शूटिंग करेंगे और एक साथ लड्डू गोपाल से आशीर्वाद लेंगे. हमारे सेट पर एक खूबसूरत राधा और कृष्ण का मंदिर भी है, जो इस दिव्य माहौल को जोड़ता है. भगवान कृष्ण के प्रति बचपन से ही मेरा एक अलग जुड़ाव रहा है और हैलो या हाय कहने के बजाय, मैंने हमेशा 'राधे राधे' के साथ लोगों का अभिवादन किया है. 'यह उनके साथ मेरे गहरे संबंध को व्यक्त करने का एक तरीका है." अपने चहेते कलाकारों के बारे में अधिक जानने के लिए बने रहें सिर्फ शेमारू उमंग पर !

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close