विज्ञापन
Story ProgressBack

Vibrant Gujarat Summit: 'गुजरात में 1 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार', वाइब्रेंट गुजरात समिट से गौतम अदाणी ने किया ऐलान

Vibrant Gujarat Summit 2024: गुजरात वाइब्रेंट समिट में अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने बड़ा बयान देते हुए 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देने का ऐलान किया है.

Read Time: 3 min

गौतम अदाणी.

वाइब्रेंट गुजरात समिट (Vibrant Gujarat Summit) में अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि, 'विकसित गुजरात में अदाणी ग्रुप अहम भूमिका निभा रहा है. गुजरात में अगले 5 साल में हम 2 लाख करोड़ का निवेश करेंगे, जिससे गुजरात में 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके साथ ही कच्छ को सबसे बड़ा ग्रीन पार्क (Kutch Green Park) देंगे.'

गौतम अदाणी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगे कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ भारत के भविष्य के बारे में सोचते ही नहीं हैं, बल्कि उसे आकार भी देते हैं. आपके नेतृत्व में भारत 2047 तक पूर्ण विकसित राष्ट्र बनने की राह पर है. आपने सफलतापूर्वक भारत को एक प्रमुख शक्ति के रूप में वैश्विक मानचित्र पर स्थापित किया है और उसे आत्मनिर्भर बना रहे हैं.'

गौतम अदाणी ने कहा कि अदाणी ग्रुप आत्मनिर्भर भारत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. ग्रीन सप्लाई चेन को लेकर उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्रीन सप्लाई चेन का विस्तार कर रहे हैं. हमने पिछले शिखर सम्मेलन में 55,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई थी और अभी तक 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर चुके हैं.

गौतम अदाणी ने कहा कि हम कच्छ में 25 वर्ग किलोमीटर में फैले 30 गीगावॉट क्षमता वाले हरित ऊर्जा पार्क का निर्माण कर रहे हैं, जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा. गौतम अदाणी ने कहा कि पिछले दशक के आंकड़े आश्‍चर्यजनक हैं. साल 2014 के बाद से भारत की जीडीपी में 185% की वृद्धि हुई है और प्रति व्यक्ति आय असाधारण रूप से 165% बढ़ी है. यह खास तौर पर इस दशक के भू-राजनीतिक संघर्षों और महामारी चुनौतियों को देखते हुए अद्वितीय उपलब्धि है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम का आयोजन गांधीनगर के महात्मा मंदिर में हुआ. गुजरात को बिज़नेस का प्रीमियर डेस्टिनेशन बनाने में इस समिट का बहुत बड़ा योगदान माना जाता है. इस अवसर पर कई केंद्रीय मंत्री और दुनिया भर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close