Nitish Kumar Resignation: 'नीतीश कुमार ने पलटी मारने में विश्व कीर्तिमान रचा' इस्तीफे बाद आईं नेताओं की प्रतिक्रियाएं

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) का राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की गठबंधन वाली सरकार टूट गई है. करीब दो साल तक आरेजडी के साथ गठबंधन सरकार के मुखिया रहे. नीतीश कुमार एनडीए के साथ गठबंधन में एक बार फिर लौट रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Political Reactions: काफी कयास बाजियों और सियासी उठापटक के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिर महागठबंधन से नाता तोड़ CM पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. ऐसे में अब उनका अपने पुराने गठबंधन NDA  में लौटने की पूरी संभावना है. इसके साथ ही 'इंडिया गठबंधन' में भी दरार आ गई है.

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. नीतीश कुमार के इस्तीफ़े के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. राउत ने उन्हें 'पल्टूराम' तक कह दिया. संजय राउत ने कहा कि 'अयोध्या में जय श्रीराम और बिहार में पल्टू राम' 

इतना ही नहीं, संजय राउत ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार को फ़िलहाल भूलने की आदत है. उन्हें यह याद आ गया होगा कि वो पहले कहा था इसलिए ऐसा फ़ैसला लिया होगा. नीतीश कुमार के इस फ़ैसले से बिहार की राजनीति में कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा BJP को लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

नीतीश के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि, लालू यादव ने इसके संकेत पहले ही दे दिए थे. उन्होंने कहा, इस बात का संकेत बिहार के उपमुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव) और लालू प्रसाद यादव ने दिया था और आज ये सच हो गया. 'ऐसे देश में बहुत सारे लोग हैं, आया राम गया राम'...'

Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल के नेता मृत्युंजय तिवारी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, "उनके पास क्या बचा था? जनता मालिक है. वह सब कुछ देखती है और वह हर चीज का हिसाब मांगेगी... तेजस्वी यादव ने जो काम किया है - जनता के बीच जाएगी और एनडीए की नाव, नीतीश की नाव डुबोएंगे. उन्होंने कहा कि, नीतीश ने विश्वासघात किया है. उन्होंने पलटी मारने का विश्व कीर्तिमान रच दिया है "

Advertisement

यह भी पढ़ें-  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे!