विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: बीजेपी का गढ़ रहा है इंदौर, सुमित्रा महाजन ने का 400 का टारगेट असंभव नहीं

इंदौर लोकसभा सीट पर सुमित्रा महाजन का एक छत्र राज रहा है. वह यहां से 8 बार सांसद रह चुकी हैं. वहीं इंदौर में 13 मई को चौथे चरण में वोटिंग होगी.

Read Time: 3 mins
NDTV Election Carnival: बीजेपी का गढ़ रहा है इंदौर, सुमित्रा महाजन ने का 400 का टारगेट असंभव नहीं

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे फेज की वोटिंग शुक्रवार (26 अप्रैल) को होनेवाली है. दूसरे फेज में पूरे देश में 13 राज्यों में 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जाएगी. वहीं एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बाद मध्य प्रदेश पहुंच चुका है. यहां भोपाल के बाद एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल बीजेपी के गढ़ इंदौर पहुंचा. इंदौर लोकसभा सीट पर सुमित्रा महाजन का एक छत्र राज रहा है. वह यहां से 8 बार सांसद रह चुकी हैं. वहीं इंदौर में 13 मई को चौथे चरण में वोटिंग होगी.

सुमित्रा महाजन ने साल 2019 में इंदौर लोकसभा सीट छोड़ दिया और बीजेपी ने शंकर लालवानी को मैदान में उतारा था. वहीं 2024 के चुनाव में भी बीजेपी ने शंकर लालवानी पर ही भरोसा जताया है. शंकर लालवानी का मुकाबला कांग्रेस के अक्षय कांति बम से होनेवाला है.

400 का टारगेट असंभव नहीं- सुमित्रा महाजन

बीजेपी की दिग्गज नेता सुमित्रा महाजन ने कहा कि एक राजनेता के तौर पर हमें भावुक और स्पष्ट होना चाहिए. महाजन ने कहा 400 सीट पर जीत का टारगेट असंभव नहीं है. क्योंकि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने 10 साल काम किए हैं. इस काम को जनता ने देखा है. अब बीजेपी को लेकर लोगों में बड़ा भरोसा है. ऐसे में निश्चित रूप से 400 का टारगेट पूरा होगा. इंदौर में 8 लाख वोट से जीत होगी.

वहीं संविधान बदलने की बात पर सुमित्रा महाजन ने कहा, यह बदलना क्या होता है, इसमें संशोधन किया जाता है. जो हमेशा से होता आ रहा है. जब भी इसकी जरूरत महसूस होती है इसमें संशोधन किया जाता है. उन्होंने कहा संविधान को परिवर्तित करके नहीं बल्कि संशोधित करके मौजूदा समय के अनुसार बनाया जाता है. बीजेपी पूरी संविधान बदल देगी यह दावे और डर दोनों बेमानी है.

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने क्या कहा

कार्यक्रम में शामिल हुए इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने कहा, इंदौर में बीजेपी प्रत्याशी 8 लाख वोट से जीत नहीं बल्कि हार रही है. उन्होंने कहा इंदौर के सांसद लापता है. सांसद का विकास भी लापता है. उन्होंने कहा क्या बीजेपी लिखकर देगी कि अगर शंकर लालवानी 8 लाख वोटों से नहीं जीते और कम वोटों से जीते, तो इस्तीफा दे देगी.

वहीं कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व क्रिकेट कंमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोषी ने कहा, इंदौर एक ऐसा शहर है, जिसपर पूरे भारत की नजदीकी निगाहें रहती हैं. इंदौर सबसे स्वच्छ शहर है. ये शहर खेल-कूद के मामले में पीछे हैं. इंदौर आज भी एक अच्छे स्टेडियम के लिए तरस रहा है. 

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के बांसवाड़ा में दिये भाषण पर चुनाव आयोग का एक्शन, नोटिस भेज बीजेपी से मांगा इस तारीख तक जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा चुनाव फेज-2: 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल, राहुल गांधी, ओम बिरला, हेमा मालिनी समेत 1200 प्रत्याशी मैदान में
NDTV Election Carnival: बीजेपी का गढ़ रहा है इंदौर, सुमित्रा महाजन ने का 400 का टारगेट असंभव नहीं
Excuse Me fame actor Sahil Khan arrested, accused of running and promoting betting site
Next Article
Excuse Me फेम एक्टर साहिल खान गिरफ्तार, सट्टेबाजी साइट चलाने और प्रमोट करने का आरोप
Close
;