विज्ञापन
Story ProgressBack

हजारीबाग पहुंचा  NDTV Election Carnival, रोजगार के मुद्दे पर लोगों ने उठाए गंभीर सवाल

हजारीबाग में NDTV के विशेष कार्यक्रम के दौरान आम लोगों ने नेताओं से जमकर सवाल पूछा. जनता ने केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार से जमकर निशाना साधा. दोनों ही सरकार पर रोजगार देने में असफल रहने का भी आरोप लगाया.

हजारीबाग पहुंचा  NDTV Election Carnival, रोजगार के मुद्दे पर लोगों ने उठाए गंभीर सवाल
NDTV Election Carnival (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली से चलकर देश के कई शहरों में जनता की मिजाज को जानने और जनता के प्रमुख मुद्दों को उठाने के लिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) अब झारखंड के हजारीबाग में पहुंच चुका है. हजारी बाग लोकसभा सीट पर लंबे समय से बीजेपी का कब्जा रहा है. लेकिन इस बार का मुकाबला काफी रोचक होने वाला है. जयंत सिन्हा द्वारा राजनीति से सन्यास लेने के बाद यहा से बीजेपी ने मनीष जायसवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी के बागी नेता जेपी भाई पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

इस कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से मुन्ना सिंह, वहीं बीजेपी की तरफ से अभिमन्यु प्रसाद और राजनीतिक विश्लेषक कल्याण मोइत्रा मौजूद थे. साथ ही इस दौरान हजारीबाग में लोकगायिकाओं ने लोकगीत भी प्रस्तुत किया. 

कांग्रेस नेता ने उठाया अपना मंहगाई और रोजगार का मुद्दा

कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह ने कहा कि हजारीबाग में सबसे अहम मुद्दा है महंगाई और बेरोजगारी. इसके साथ ही यहां जिसे बीजेपी ने टिकट दिया है उनके ऊपर कई आरोप हैं. कोयला की अवैध कमाई, जमीन माफिया जैसे मुद्दे हैं. विस्थापितों और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर नहीं मिल रहे हैं. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पेपर लीक के मुद्दे पर राज्य सरकार की तरफ से कड़ी कार्रवाई की गयी है. 

रोजगार को लेकर बीजेपी नेता ने किया दावा

बीजेपी नेता ने दावा किया कि एनटीपीसी की बदौलत हजारीबाग में रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी हुई है. बीजेपी नेता ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्तर पर हमलोगों ने कई काम किए हैं. राज्य स्तर पर भी कई काम हुए हैं. राम मंदिर, धारा 370 जैसे मुद्दे हमारे पास है. हम काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं. जनता हमारा स्वागत कर रही है. 

भावनात्मक मुद्दे 1-2 बार ही हावी हो सकते हैं: सुकल्याण मोइत्रा

राजनीतिक विश्लेषक सुकल्याण मोइत्रा ने कहा कि भावनात्मक मुद्दे 1-2 बार ही हावी हो सकते हैं. लेकिन इन सब बातों का एक लाइफ है. बार-बार एक ही मुद्दों से आप लोगों का वोट नहीं ले सकते हैं. उन्होने कहा कि जनता को ऐसे नेता की जरूरत है जो भ्रष्ट अधिकारियों को कंट्रोल कर सके. 

पेपर लीक और रोजगार पर जनता ने घेरा

हजारीबाग में आम लोगों ने नेताओं से जमकर सवाल पूछा. बीजेपी नेता से जनता ने पूछा कि आप राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों से इतर हजारीबाग के लिए क्या करेंगे ये बताइए. वहीं एक शख्स ने दोनों नेता से पूछा कि सस्ती शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे कि जनता आपको वोट दे. वहीं एक छात्र ने पेपर लीक के सवाल पर राज्य की जेएमएम और कांग्रेस सरकार से सवाल पूछा. जनता ने केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार से जमकर निशाना साधा. दोनों ही सरकार पर रोजगार देने में असफल रहने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: अब दूसरे चरण का प्रचार अभियान पकड़ेगा जोर, कल उदयपुर में अमित शाह का रोड शो, परसों पहुंचेंगे अशोक गहलोत


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की शिरकत, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहा विरासत प्रबंधन को नया आयाम
हजारीबाग पहुंचा  NDTV Election Carnival, रोजगार के मुद्दे पर लोगों ने उठाए गंभीर सवाल
Lok Sabha Elections Phase-2 Voting: 88 seats in 13 states Voting Tomorrow, 1200 candidates including Rahul Gandhi, Om Birla, Hema Malini in fray
Next Article
लोकसभा चुनाव फेज-2: 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल, राहुल गांधी, ओम बिरला, हेमा मालिनी समेत 1200 प्रत्याशी मैदान में
Close
;