विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र भाटी को घेरने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने बनाया खास प्लान, दोनों दल उतारेंगे स्टार प्रचारकों की फौज

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की हॉट सीट में शुमार बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को घेरने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपनी नई रणनीति बनाई है. अब दोनों दल अपने स्टार प्रचारकों की यहां सभा करवाएंगे.

Read Time: 4 min
रविंद्र भाटी को घेरने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने बनाया खास प्लान, दोनों दल उतारेंगे स्टार प्रचारकों की फौज
रविंद्र सिंह भाटी की प्रचार के दौरान (फाइल फोटो)

Rajasthan News: देश की दूसरी सबसे बड़ी लोकसभा सीट बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा के चर्चे इन दिनों प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में हो रहे हैं. इस सीट से भाजपा और कांग्रेस के अलावा शिव विधानसभा से विधायक रविंद्र सिंह भाटी के निर्दलीय चुनाव लड़ने के चलते यह हॉट सीट बन चुकी है. भाटी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़ के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का सवाल बन रही है. दोनों ही मुख्य दल यहां स्टार नहीं अब सुपर स्टार बुलाकर रैलियां और रोड शो करने का प्लान बना रही हैं.

बीजेपी के दिग्गज यहां करेंगे प्रचार

इस सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने सबसे पहले नामांकन प्रक्रिया के शुरू होने के पहले दिन ही नामांकन दाखिल कर दिया था और आदर्श स्टेडियम में नामांकन सभा का आयोजन करवाया था. लेकिन यह सभा फ्लाप रही और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह के सभा में आने बावजूद भी 10 हजार की भीड़ नही जुटा पाएं. ऐसे में सबसे बड़ी साख बचाने की चुनौती भाजपा के सामने है. 8 अप्रैल को सीएम भजनलाल शर्मा के बाड़मेर आने की संभावनाएं है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ तीनों को ही बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा की सभाओं में बुलाने की कवायद हो रही है. महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए स्मृति ईरानी की जनसभा के लिए रणनीति बनाई जा रही है.

प्रियंका गांधी करेंगी सभा

कांग्रेस प्रत्याशी ने 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया है और इस दौरान बड़ी जनसभा का आयोजन करवाया था. जिसमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट शामिल हुए. अब यहां पर स्टार प्रचारकों में प्रियंका गांधी को लाने के लिए तैयारियां की जा रही है. कांग्रेस यहां पर पीएम प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद जवाब में यह रैली करने की करने की रणनीति बना रही है.

2019 में सन्नी देओल ने किया था रोड शो 

आपको बता दे की 2019 में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में फिल्मी सुपरस्टार सनी देओल ने बाड़मेर शहर में रोड शो किया था. जिसमें भारी भीड़ उमड़ी थी. हालांकि इस बार भाजपा में अभी तक किसी फिल्मी स्टार को लाने के प्लान की जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन माना यह जा रहा है कि रविंद्र सिंह भाटी के युवाओं में भारी क्रेज को देखते हुए उन्हें घेरने के लिए भाजपा किसी फिल्म स्टार का सहारा भी ले सकती है.

एक्टिव मोड में दिखें कैलाश चौधरी

आपको बता दे की बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट से नामांकन प्रक्रिया के बाद तीनों ही प्रत्याशी चुनावी प्रचार में लगे हैं और क्षेत्र के दौरे जनसंपर्क कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी देव दर्शन यात्रा नामांकन रैली आमंत्रण और कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए जबरदस्त तरीके से सक्रिय नजर आ रहे थे और भाजपा बैक फुट पर दिख रही थी. लेकिन शुक्रवार से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी भी एक्टिव मोड पर आ गए हैं. 

कैलाश चौधरी ने शुक्रवार से जिले के चौहटन क्षेत्र से चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. इस प्रचार प्रचार में उनके समर्थन में भी लोगों की भारी भीड़ का हुजूम उमड़ रहा है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि देश की दूसरी सबसे बड़ी लोकसभा सीट से इस बार तीनों ही प्रत्याशियों के बीच मुकाबला बेहद ही कांटे का हो चला है. ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि कौन इस मुकाबले में बाजी मारेगा. लेकिन सभी प्रत्याशियों ने किसी सीट से अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: रविंद्र सिंह भाटी की मुश्किलें बढ़ी, कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी चुनाव आयोग से की शिकायत, क्या रद्द होगा नामांकन?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close