विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

जोधपुर : तस्करी के लिए ट्रक में भरे जा रहे थे ऊंट, ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस ने छुड़ाया

ऊंट तस्करी के अंदेशे के चलते आगोलाई, दुगर, भाटेलाई, बेलवा सहित आस-पास के क्षेत्र से एक समाज विशेष के सैकड़ों लोग पुलिस चौकी पर एकत्रित हो गए थे. जहां उन्होंने खेत मालिक और ऊंट तस्करी में मौके से फरार अन्य आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की.

Read Time: 3 min
जोधपुर : तस्करी के लिए ट्रक में भरे जा रहे थे ऊंट, ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस ने छुड़ाया
इस मामले में एक आरोपी व ट्रक चालक फरार है.

जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के आगोलाई ग्राम पंचायत की साईयो की ढाणी में ऊंट की तस्करी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात गांव के एक खेत में हाइड्रो मशीन से कुछ लोग हरियाणा नंबर के ट्रक में ऊंट भर रहे थे. जहां रात्रि के अंधेरे में खेत में हाइड्रो मशीन और ट्रक को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची आगोलाई चौकी पुलिस ने ट्रक में भरे 6 ऊंट और खेत में बंधे 8 ऊंट बरामद करते हुए एक आरोपी और हाइड्रो चालक को मौके से पकड़ा. वहीं ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

अलसुबह छह ऊंट लदे ट्रक और हाइड्रो मशीन को पुलिस चौकी लाया गया. वहीं खेत में बंधे 8 ऊंटों के पास घटना के वक्त देर रात पुलिसकर्मी तैनात कर प्रारम्भिक जांच शुरू की गई. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रक में भरे ऊंटों की दयनीय हालत थी. ऊंटों के सभी पांव व मुंह बांधकर हाइड्रो मशीन से उठाकर कर ट्रक में डाला गया. ऊंट तस्करी के अंदेशे के चलते आगोलाई, दुगर, भाटेलाई, बेलवा सहित आस-पास के क्षेत्र से एक समाज विशेष के सैकड़ों लोग पुलिस चौकी पर एकत्रित हो गए थे. जहां उन्होंने खेत मालिक और ऊंट तस्करी में मौके से फरार अन्य आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की.

बालेसर थानाधिकारी आरपीएस सरिता खण्डेलवाल ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस प्रकरण में किसी भी दोष को छोड़ा नहीं जाएगा. इसके बाद देर रात बाद ग्रामीण पुलिस चौकी से रवाना हुए. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर पड़ताल की जा रही है. जल्दी पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. वही मंगलवार सुबह पुलिस ने पशु चिकित्सक को बुलाकर सभी ऊंटों का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया. थानाधिकारी सारिका खंडेलवाल का कहना है कि प्रकरण में ट्रक और हाइड्रो मशीन जब्त की गई है.

इस मामले में एक आरोपी व ट्रक चालक फरार है. जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है. उनका कहना है कि ऊंटों को सिरोही भेजा जा रहा है. वहीं ऊंट तस्करी के मामले को देखते हुए मंगलवार सुबह भी बड़ी आगोलाई सहित आस-पास के क्षेत्र से ग्रामीण पुलिस चौकी पहुंचे. ग्रामीणों ने थानाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मामले की निष्पक्ष जांच कर तस्करी में लिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की. इस पूरे मामले स्थानीय निवासी गोरधनराम देवासी ने खेत मालिक नारायणराम साई के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट पुलिस को दी है.

ये भी पढ़ें : "सच आपको कड़वा लगेगा..." : गहलोत ने महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध पर BJP को घेरा

ये भी पढ़ें : जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड, पुलिस ने वॉटर कैनन से खदेड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close