विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

"सच आपको कड़वा लगेगा..." : गहलोत ने महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध पर BJP को घेरा

अशोक गहलोत ने कहा, "राजस्थान में महिलाओं की पूरी सुनवाई होती है. पुलिस अपराध के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है. सिर्फ मणिपुर और बीजेपी शासित राज्यों की असफलताओं से ध्यान हटाने के लिए केंद्र व राज्य के बीजेपी नेता राजस्थान को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं."

Read Time: 4 mins
"सच आपको कड़वा लगेगा..." : गहलोत ने महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध पर BJP को घेरा
जयपुर:

राजस्थान में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस सरकार (Congress Government) के बीच महिला अपराध, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार और महिला अपराध के मुद्दे पर अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सचिवालय का घेराव भी किया. अब सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों का जिक्र करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. गहलोत ने तंज कसा- 'वो सच जो आपको कड़वा लगेगा."

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि NCRB के आंकड़ों के मुताबिक, प्रति लाख जनसंख्या पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों में देश में बीजेपी शासित असम, केंद्र शासित पुलिस वाला राज्य दिल्ली, हरियाणा टॉप 5 राज्यों में हैं. महिलाओं के साथ दुष्कर्म के सर्वाधिक मामले बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में हैं.

गहलोत ने अपने ट्वीट में 8 पॉइंट गिनाए और कहा कि ये सच बीजेपी को कड़वा लगेगा:-

1. गहलोत ने कहा- NCRB के आंकड़ों के मुताबिक, प्रति लाख जनसंख्या पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों में देश में बीजेपी शासित असम, केंद्र शासित पुलिस वाला राज्य दिल्ली, हरियाणा टॉप 5 राज्यों में हैं. 

2. महिलाओं के साथ दुष्कर्म के सर्वाधिक मामले बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में हैं. 

3. हत्या, महिलाओं के खिलाफ अपराध और अपहरण में बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश देश में सबसे आगे है. 

4. नाबालिगों से बलात्कार यानी पॉक्सो एक्ट के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर है, जबकि राजस्थान 12वें स्थान पर है. 

5. NCRB रिपोर्ट में 2019 की तुलना में 2021 में राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम हुए हैं, जबकि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश में अपराध बढ़े. 

6. मणिपुर में  महिलाओं के साथ जिस तरह की घटनाएं हुई हैं वो पूरी दुनिया ने देखा है. 

7. जोधपुर में बलात्कार के मामलों में ABVP के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आरोपी हैं. 

8. राजस्थान में FIR के अनिवार्य रजिस्ट्रेशन की नीति के बावजूद 2021 में 2019 की तुलना में करीब 5% अपराध कम दर्ज हुए हैं. जबकि मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, उत्तराखंड समेत 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अपराध अधिक दर्ज हुए हैं. 

राजस्थान में होती है महिला अपराध पर सुनवाई
सीएम ने आगे कहा, "राजस्थान में महिलाओं की पूरी सुनवाई होती है. पुलिस अपराध के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है. सिर्फ मणिपुर और बीजेपी शासित राज्यों की असफलताओं से ध्यान हटाने के लिए केंद्र व राज्य के बीजेपी नेता राजस्थान को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं."

देशवासी देंगे बीजेपी को जवाब
गहलोत ने कहा, "राजस्थान ये बदनामी का प्रयास नहीं सहेगा. राजस्थानियों को गलत तरीके से बदनाम कर नीचा दिखाने के लिए बीजेपी के कुप्रयास का प्रदेशवासी समय आने पर जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें:-

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड्स; पुलिस ने वॉटर कैनन से भीड़ को खदेड़ा

जयपुर: BJP के प्रदर्शन में छाया रहा 'लाल डायरी' का मुद्दा, CP जोशी बोले- जवाब दें गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
"सच आपको कड़वा लगेगा..." : गहलोत ने महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध पर BJP को घेरा
Rajasthan Congress was demanding resignation of Education Minister, Madan Dilawar asked for resignation from Rahul Gandhi
Next Article
Rajasthan Politics: शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांग रही थी राजस्थान कांग्रेस, मदन दिलावर ने राहुल गांधी से कर दी ये मांग
Close
;