विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड्स; पुलिस ने वॉटर कैनन से भीड़ को खदेड़ा

अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी ने 'नहीं सहेगा राजस्थान' के तहत एक आम सभा रखी थी. यहां नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने कहा, "बीजेपी का हर एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम करेगा.

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड्स; पुलिस ने वॉटर कैनन से भीड़ को खदेड़ा
राजस्थान में बीजेपी का अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन.
जयपुर:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेशभर से आए बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं ने सचिवालय का घेराव किया. उनकी पुलिस से जोरदार झड़प हो गई. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और नारेबाजी की. ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का इस्तेमाल करते हुए भीड़ को खदेड़ा. इस बीच उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की पुलिस से झड़प हो गई. पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं.

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, सांसद सुमेधानंद सहित बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां दीं. भारी भीड़ के कारण सचिवालय और आसपास रास्तों पर जाम लग गया. वाहनों की लंबी कतारों के कारण आमजन जाम में फंसकर रह गया.

अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी ने 'नहीं सहेगा राजस्थान' के तहत एक आम सभा रखी थी. यहां नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने कहा, "बीजेपी का हर एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम करेगा. वहीं, राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां खोलने का काम करेगी.” 

पीएम मोदी ने भी दोहराया था ये नारा
'नहीं सहेगा राजस्थान' का नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने सीकर दौरे के तहत दोहराया था. पीएम ने कहा था, "राजस्थान भ्रष्टाचार, महिलाओं का अपमान और उनके खिलाफ अपराध नहीं सहेगा. किसानों की दुर्दशा और बार बार हो रहे एग्जाम पेपर लीक भी नहीं सहेगा."

fssurk78

16 जुलाई को जेपी नड्डा ने की थी शुरुआत
16 जुलाई को 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान की शुरुआत जयपुर के बीलवा से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी. इस अभियान के तहत बीजेपी ने सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार, पेपर लीक, कर्जमाफी, महिला और दलित अत्याचार, कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम किए.

प्रदर्शन में शामिल हुए लाखों बीजेपी कार्यकर्ता 
बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर आए. बीजेपी के 'चलो जयपुर' नारे को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन दिया. इस आंदोलन के जरिए बीजेपी के 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान का समापन हो गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: CID अफसर खड़क सिंह सस्पेंड, विधवा महिला से बनाया शारीरिक संबंध; फिर रची खौफनाक साजिश
जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड्स; पुलिस ने वॉटर कैनन से भीड़ को खदेड़ा
Rajasthan Budget: Pre-budget meeting of Rajasthan govt, minister said- There will be roadmap of progress, not paper announcements
Next Article
Rajasthan Budget: राजस्थान सरकार की प्री-बजट मीटिंग, मंत्री बोले- कागजी घोषणाएं नहीं प्रगति का रोडमैप होगा
Close
;