विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

जयपुर: BJP के प्रदर्शन में छाया रहा 'लाल डायरी' का मुद्दा, CP जोशी बोले- जवाब दें गहलोत

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्य सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को कथित ‘लाल डायरी’ के बारे में लोगों को जवाब देना चाहिए. आम सभा के बाद राज्यभर से आए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत सचिवालय की ओर मार्च किया.

Read Time: 4 min
जयपुर: BJP के प्रदर्शन में छाया रहा 'लाल डायरी' का मुद्दा, CP जोशी बोले- जवाब दें गहलोत
जयपुर में सचिवालय का घेराव करने आए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़ दिए.
जयपुर:

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मंगलवार को बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन किया और सचिवालय का घेराव किया. बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'लाल डायरी' का मुद्दा छाया रहा. बीजेपी अध्य्क्ष सीपी जोशी ने अपने भाषण में भी 'लाल डायरी' का जिक्र किया. कूच के दौरान बस पर सवार अलवर सांसद बालकनाथ ने भी अपने हाथ में 'लाल डायरी' लहराते हुए प्रदर्शन किया.

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और पार्टी की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी समेत अन्य नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ अपराध और पेपर लीक सहित कई मुद्दों को लेकर मंगलवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. उन्होंने लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जनादेश देने का आह्वान किया. 

राज्य सरकार के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान के तहत जयपुर में आयोजित ‘सचिवालय का घेराव' कार्यक्रम के लिए कूच करने से पहले पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में जनता त्रस्त है, अपराध बढ़ गए हैं और भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं. उन्होंने दावा किया, 'जनता अगले चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है.'

इस दौरान बीजेपी के द्वारा मंच पर एक बड़ा पोस्टर 'लाल डायरी' का लगाया गया. बीजेपी नेताओं ने मंच से 'लाल डायरी' समेत प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार, पेपर लीक, भ्रष्टाचार आदि मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए सचिवालय के घेराव का आह्वान किया.

सीपी जोशी ने राज्य सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्य सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को कथित ‘लाल डायरी' के बारे में लोगों को जवाब देना चाहिए. आम सभा के बाद राज्यभर से आए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ‘नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान के तहत सचिवालय की ओर मार्च किया. 

राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने किया था लाल डायरी का जिक्र
'लाल डायरी' का मुद्दा कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने विधानसभा में उठाया था. गुढ़ा के द्वारा इस 'लाल डायरी' में कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार का विवरण होने का दावा किया गया था.

सचिवालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
इस प्रदर्शन को देखते हुए सचिवालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई. स्टैच्यू सर्किल पर कई जगह बैरिकेड लगाए गए और यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया. प्रदर्शन के दौरान भीड़ पर नियंत्रण के लिए पुलिस को अंबेडकर सर्किल पर लाठीचार्ज भी करना पड़ा. स्टैच्यू सर्किल पर भी पुलिस और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. इस दौरान पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के चोटिल होने की सूचना भी है.

ये नेता रहे मौजूद
बीजेपी मुख्यालय के बाहर हुई सभा में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड, रामचरण बोहरा, दीया कुमारी,  मनोज राजोरिया, सुमेधानन्द स्वामी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी, अर्जुन लाल गर्ग, विधायक अशोक लाहोटी, वासुदेव देवनानी, भजनलाल शर्मा, प्रतापपुरी  महाराज, ज्ञानदेव अहूजा,  सहित कई वरिष्ठ नेता और हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:-

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, तोड़े बैरिकेड्स; पुलिस ने वॉटर कैनन से भीड़ को खदेड़ा

राजस्थान सरकार 13 जिलों में ईआरसीपी से जलापूर्ति सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध: CM गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close