विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

अगर आप भी अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो पार्टनर के सामने भूलकर भी ना करें ये 5 चीजें 

Tips For Healthy Relationship: रिश्तों के कमजोर होने का सीधा असर हमारी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर पड़ता है. ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इन 5 बातों का ध्यान रखें.

Read Time: 3 min
अगर आप भी अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो पार्टनर के सामने भूलकर भी ना करें ये 5 चीजें 
Healthy Relationship Tips: इन 5 बातों का रखें ध्यान, पार्टनर के साथ रिश्ता होगा मजबूत.

Healthy Relationship: रिश्ते कांच के जैसे होते हैं जिसमें अगर एक बार दरार पड़ गई तो उनके बिखरने का डर हमेशा लगा रहता है. रिश्ते एक धागे के जैसे होते हैं जिनमें अगर एक बार गांठ लग गई तो फिर वो कभी नहीं बंध पाता. रिश्ता अच्छा है या खराब इसका सीधा असर हमारी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है. अगर हम एक रिलेशनशिप में खुश (happy relationship) हैं तो हमें सब कुछ अच्छा लगता है. और अगर खुश नहीं है तो सब खराब हो जाता है. ऐसे में क्यों ना रिश्ते को जताने की बजाय उसे और मजबूत (strong relationship) बनाने की कोशिश की जाए. अगर आप भी रिलेशन में हैं और अपने रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं तो ये 5 चीजें अपने पार्टनर को कभी ना दें.

ऐसे बनेंगे रिश्ते मजबूत | This is How Relationships Become Strong

सबका अपना स्पेस और समय होता है, जिसमें वे किसी दूसरे की दखलंदाजी नहीं चाहते. अगर आप भी अपने पर्सनल स्पेस में अपनी पार्टनर की इंवॉल्वमेंट नहीं चाहते तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है.

अगर आप अपने पार्टनर से अपने फैमिली से जुड़े किसी सीक्रेट को शेयर करना नहीं चाहते तो इसमें आपको सोचने की जरूरत नहीं है. आप उन बातों को खुद तक रख सकते हैं.

एक रिश्ते की नींव होती है एक दूसरे का सम्मान करना. रिश्ता चाहे कैसा भी हो अगर आपको लगता है की आपके रिश्ते में आपको सम्मान नहीं मिल रहा तो आपको अपने पार्टनर से बात करने की जरूरत है.

053am22

अगर आप अपने पार्टनर से अपनी कोई बात या कोई चीज जैसे कोई पासवर्ड शेयर करना नहीं चाहते तो इसमें आपको सोने की जरूरत नहीं है. आप उन्हें सीधे बोल सकते हैं.(प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

privacy

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close