दौसा में अपने ही खेत में लगे बोरवेल में गिर गया किसान, हुई मौत

Borewell accident: बोरवेल की खुदाई हो गई थी और यह 160 फीट गहरा था. किसान रामनिवास (Ramniwas Meena) मीणा जब इसे देखने गया तो मिट्टी दरकने से उसका पैर फिसल गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dausa: राजस्थान के दौसा जिले के एक गांव में एक व्यक्ति के बोरवेल में गिरने से मौत हो गई है. घटना दौसा जिले में लालसोट शहर के रामगढ़ पचवारा थाना इलाके के राणौली गांव की है. लालसोट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) दिनेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि राणौली गांव में 45 वर्षीय किसान रामनिवास मीणा के खेत में बोरवेल लगाया जा रहा था. बोरवेल की खुदाई का काम हो गया और उसमें पाइप डालने का काम चल रहा था. इसी दौरान आज रामनिवास मीणा वहां पहुंच कर नीचे देख रहा था जब वहां की मिट्टी दरक गई और वह बोरवेल में गिर गया. प्रशासन के प्रयासों के बाद उसे बाहर निकाला जा सका मगर उसकी मौत हो गई.

20 फीट पर अटका किसान

एएसपी दिनेश कुमार अग्रवाल के अनुसार बोरवेल की खुदाई हो गई थी और यह 160 फीट गहरा था. किसान रामनिवास मीणा जब इसे देखने गया तो मिट्टी दरकने से उसका पैर फिसल गया. बोरवेल में गिरने के बाद वह 20 फीट की गहराई पर अटक गया था.

Advertisement

जेसीबी और ट्रैक्टर से की गई खुदाई

इसके बाद गांव में बात फैल गई. गांव के सरपंच ने प्रशासन को सूचित किया. सूचना मिलने के बाद प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए. बचाव कार्य के लिए JCB मशीन और ट्रैक्टर को लाया गया और किसान को बचाने के लिए खुदाई की जाने लगी. पुलिस और SDRF की आपदा प्रबंधन टीमों को भी बुलाया गया.

Advertisement

तमाम प्रयासों के बाद किसान को बाहर निकाल लिया गया लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई. लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद शव को बोरवेल से बाहर निकाला गया. शव को उसके परिजन को सुपुर्द कर दिया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: राजस्थान में 25 साल की महिला बोरवेल में गिरी, किसी को नहीं चला था पता, बाद में हुआ खुलासा