Noel Tata: सौतेले भाई नोएल टाटा बने रतन टाटा के उत्तराधिकारी, होंगे टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन 

Noel Tata Successor of Ratan Tata: सर रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट की बैठक के बाद आज उन्हें टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गय है.  टाटा ट्रस्ट एक अम्ब्रेला बॉडी है जो सभी 14 टाटा ट्रस्टों के कार्यों का प्रबंधन करता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Ratan Tata Death: शुक्रवार को मुंबई में हुई बोर्ड मीटिंग के बाद रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. नोएल टाटा, टाटा स्टील और घड़ी कंपनी टाइटन के उपाध्यक्ष हैं. उनकी मां सिमोन टाटा, एक फ्रांसीसी-स्विस कैथोलिक थीं. जो रतन टाटा की सौतेली मां थीं. वर्तमान में नोएल टाटा ट्रेंट, वोल्टास, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन और टाटा इंटरनेशनल की अध्यक्ष हैं. नोएल चार दशक से अधिक समय से टाटा समूह से जुड़े हुए हैं.

गौरतलब है की बुधवार रात को देश के मशहूर कारोबारी रतन टाटा का निधन हो गया था. 

करीब 24 साल से जुड़े हैं टाटा से 

2000 के दशक की शुरुआत में टाटा समूह में शामिल होने के बाद से नोएल टाटा ग्रुप में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं. सर रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट की बैठक के बाद आज उन्हें टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गय है. टाटा ट्रस्ट एक अम्ब्रेला बॉडी है जो सभी 14 टाटा ट्रस्टों के कार्यों का प्रबंधन करता है.

Advertisement

Advertisement

रतन टाटा के सौतेले भाई हैं नोएल

रतन टाटा के पिता नवल टाटा ने दो शादियां की थीं. रतन टाटा की सौतेली मां का नाम सिमोन था. नोएल टाटा  सिमोन और नवल टाटा के बेटे और रतन टाटा के सौतेले भाई हैं. नोएल के तीन बच्चे हैं. उनके नाम माया, नेविल और लिआ हैं. इसी साल की शुरुआत में इन्हें पहले ही सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट और सर रतन टाटा ट्रस्ट के पांच ट्रस्टों का ट्रस्टी बनाया गया है. इन तमाम पदों पर नियुक्ति के लिए रतन टाटा ने हरी झंडी दी थी. संभावना जताई जा रही थी कि नोएल टाटा, रतन टाटा के उत्तराधिकारी हो सकते हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -