King Cobra: बाथरूम में घूसते ही महिला के उड़े होश, फन फैलाए टॉयलेट के कमोड में बैठा दिखा किंग कोबरा

King Cobra: यह घटना बाड़मेर शहर से कुछ दूर स्थित तिलक नगर की है. यहां रहने वाली एक महिला उस समय हैरान रह गई जब उसने अपने घर के शौचालय का दरवाजा खोला.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Barmer News: बाड़मेर पश्चिम राजस्थान के सरहदी जिले के बाड़मेर में देर शाम शुक्रवार को एक अजीब - गरीब हादसा घटित हो गया. जब एक महिला अपने घर में बने टॉयलेट के अंदर गई तो उसके होश उड़ गए .  टॉयलेट के कांबोड के अंदर एक बड़ा कोबरा सांप फन फैलाए बैठा हुआ देखा. जिसे देख उसके होश उड़ गए. यह घटना बाड़मेर शहर से कुछ दूर स्थित तिलक नगर की है. यहां रहने वाली एक महिला उस समय हैरान रह गई जब उसने अपने घर के शौचालय का दरवाजा खोला और सामने इंडियन कोबरा सांप देखा. सांप को देखकर महिला चीख पड़ी, जिससे परिवार के बाकी सदस्य वहां पहुंच गए और रेस्क्यू करने वाले मुकेश माली को बुलाया। करीब 10 मिनट की कड़ी मशक्त के बाद सांप को रेस्क्यू किया गया, जिसके बाद घर के सदस्यों ने राहत की सांस ली.

बिना खतरे के किसी पर हमला नहीं करता सांप 

सांप बचाने वाले मुकेश माली का कहना है कि उन्होंने अब तक विभिन्न प्रजातियों के 7 हजार से अधिक सांपों को बचाया है। किंग कोबरा दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप है जिसके काटने से इंसान की मौत हो सकती है. लेकिन कोई भी सांप बिना किसी खतरे के किसी को नहीं काटता. इसलिए जब भी आपके आस - पास सांप निकले तो सबसे पहले वहां से पीछे हट जाए. उन्होंने आगे बताया कि अभी गर्मी और बारिश का मौसम चस रहा है, जिसकी वजह सेसांप निकलने की घटनाएं आम होगी. लेकिन उसके निकलने पर सतर्कता से काम ले. 

Advertisement

Advertisement

कितना जहरीला होता है इंडियन कोबरा

भारतीय कोबरा बहुत जहरीला होता है. इसके काटने के बाद इंतना को बचने का बिल्‍कुल भी समय नहीं मिलता. उसकी महज 15 मिनट के अंदर ही मौत हो जाती है. वहीं किंग कोबरा एक बार जितना जहर निकालता है, उससे 11 लोगों की मौत हो सकती है, जबक‍ि भारतीय कोबरा के काटने से एक बार में 10 लोगों की जान जा सकती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: WHO की रिपोर्ट ने पुरुषों की उड़ाई नींद, शराब पीने से हर साल होती है 26 लाख मौतें