Viral: तेंदुए के शावक को जंगल से उठा लाया बच्चा, नजारा देखकर परिजनों के हाथ पांव फूले

Rajasthan News: तेंदुए के आतंक ने शहर से लेकर गांवों तक इस समय लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर रखा है. उदयपुर के बाद अब राजस्थान के इस जिले में तेंदुए के होने के सबूत मिले है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajsamand News: उदयपुर में लगातार बढ़ रहे पैंथर के आतंक ने शहर से लेकर गांवों तक दहशत का माहौल बना दिया है. ऐसे में राजसमंद में भी तेंदुए की मौजूदगी के सबूत मिले हैं.जिसके बाद उदयपुर में हुई घटनाओं के बारे में सोचकर लोग कांप रहे हैं. जिले के कुरज कस्बे में पैंथर के तीन बच्चे मिलने से हड़कंप मच गया है. इन तेंदुए के बच्चों को एक बच्चे ने खेत में खेलता हुआ पाया.

चारे के बीच खेल रहे थे तेंदुए के बच्चे

दरअसल, यह घटना राजसमंद जिले के कुरज कस्बे के हीर मोहल्ले के पीछे की है. जहां खेत में चारे के बीच पैंथर के तीन बच्चे मिले. ये बिल्कुल कुत्ते या बिल्ली के बच्चों जैसे लग रहे थे. बच्चे को ये देखते ही काफी पसंद आ गए और वो उनमें से एक बच्चे को अपने साथ ले आया. बच्चे के हाथ में अनजान प्रजाति का बच्चा देखकर सभी उसके पास आए और उसे देखने लगे. जिसके बाद जब किसी जानकार ने इसे देखा तो वो चौंक गया. उसने बताया कि वो छोटा सा शावक पैंथर का बच्चा है. जिसके बाद गांव वाले चौंक गए. वो शावक को फिर से खेत में लेकर आए. और इसके बाद यही सूचना वन विभाग और कुरज चौकी को दी गई.

Advertisement

उदयपुर में डर के साये में जी रहे हैं ग्रामीण

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह से गोगुंदा तहसील के छाली ग्राम पंचायत में तेंदुए का खौफ खत्म नहीं हो रहा है. आदमखोर तेंदुआ अब तक 5 लोगों को मार चुका है. विभाग इसे पकड़ने में अब तक असफल रहा है. इस तहसील में तेंदुए का आतंक 18 सितंबर से शुरू हुआ था. इसमें एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की बकरियां चराने जंगल में गई थी, जो देर रात तक वापस नहीं लौटी. इसके बाद ग्रामीण उसकी तलाश करने जंगल में गए, लेकिन वह नहीं मिली. गुरुवार सुबह उसका शव पहाड़ी पर मिला. उसके शरीर पर तेंदुए के हमले के निशान थे, इसके बाद ही लोगों में डर फैल गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: एक तेंदुए की टेरिटरी में घूम रहे 4 पैंथर, अब तक 5 की ले चुका जान, उदयपुर में अब भी फरार घूम रहा 'आदमखोर'?

Advertisement
Topics mentioned in this article