बूंदी में बारिश बनी आफत! नाले में गिरा युवक तो करंट लगने से 11 भैंस की मौत

बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के गरडदा के क्लोज़र से होकर निकल रही हाइटेंशन लाइन तेज हवा और बारिश के कारण टूट गई. बिजली सप्लाई चालू रहने से क्लोजर में चरने आई भैंसे बिजली के तार के संपर्क में आ गईं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Bundi Heavy Rain: राजस्थान में मानसून की एंट्री के बाद बीते दो दिनों के दौरान भारी बारिश हुई. तेज बारिश के कारण बूंदी में सड़कें जलमग्न हो गईं. बारिश के बाद गिरे बिजली के पोल में करंट आने से शुक्रवार को डाबी व बसोली इलाके में करंट लगने से दो दर्जन पशुओं की मौत हो गई है. वहीं, खोजा रोड इलाके में नगर परिषद के लापरवाही के चलते निर्माणाधीन नाले में एक बाइक सवार गड्ढे में गिर जाने से बाल बाल बच गया तो कार सवार नाले में झूल गया. इस पर लोगों ने समय पर नाला निर्माण करने की मांग की है.

करंट लगने 11 भैंसों की मौत

जानकारी के मुताबिक, बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के गरडदा के क्लोज़र से होकर निकल रही हाइटेंशन लाइन तेज हवा और बारिश के कारण टूट गई. बिजली सप्लाई चालू रहने से क्लोजर में चरने आई भैंसे बिजली के तार के संपर्क में आ गईं. इस पर करंट लगने से 11 भैसों की मौके पर ही मौत हो गई. इनमें से 9 भैंसें गरड़दा निवासी प्रहलाद गुर्जर की बताई गईं हैं, जबकि दो भैंस सत्यनारायण गुर्जर की है. ग्रामीणों को घटना की सूचना मिली तो डाबी जीएसएस से बिजली सप्लाई बंद करवाई गई.

Advertisement

बिजली गिरने से 12 बकरियों की गई जान

इसी प्रकार सावंतगढ में आकाशीय से बिजली गिरने से एक की भैंस की मौत हो गई. किसान आसाराम नागर की भैंस खेत पर पेड़ के नीचे बंधी हुई थी. अचानक बिजली के कड़कने की आवाज सुनाई दी. थोड़ी देर में ही भैंस जोर-जोर से कहराने लगी और उसकी मौत हो गई. वहीं मरडिया गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 12 से बकरियों की मौत हो गई. तेज हवाओं के साथ बारिश के दौरान यह हादसा हुआ.

Advertisement

हालांकि, हादसे में चरवाहा भंवरलाल बाल-बाल बच गया. घटना की रिपोर्ट बसौली थाने में दर्ज करवाई गई. इधर ग्रामीणों ने प्राकृतिक आपदा के दौरान बकरियों की मौत की घटना पर किसान को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है. किसान को लाखों रुपए का नुकसान यहां पर उठाना पड़ा है. वही आकाशीय बिजली गिरने की सूचना पर पटवारी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें-  बिजली पोल से दौड़ा करंट, चपेट में आए 5 लोग पानी की तेज धार में बहे; देखें खौफनाक वीडियो