विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में बारिश बनी आफत! नाले में गिरा युवक तो करंट लगने से 11 भैंस की मौत

बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के गरडदा के क्लोज़र से होकर निकल रही हाइटेंशन लाइन तेज हवा और बारिश के कारण टूट गई. बिजली सप्लाई चालू रहने से क्लोजर में चरने आई भैंसे बिजली के तार के संपर्क में आ गईं.

बूंदी में बारिश बनी आफत! नाले में गिरा युवक तो करंट लगने से 11 भैंस की मौत

Bundi Heavy Rain: राजस्थान में मानसून की एंट्री के बाद बीते दो दिनों के दौरान भारी बारिश हुई. तेज बारिश के कारण बूंदी में सड़कें जलमग्न हो गईं. बारिश के बाद गिरे बिजली के पोल में करंट आने से शुक्रवार को डाबी व बसोली इलाके में करंट लगने से दो दर्जन पशुओं की मौत हो गई है. वहीं, खोजा रोड इलाके में नगर परिषद के लापरवाही के चलते निर्माणाधीन नाले में एक बाइक सवार गड्ढे में गिर जाने से बाल बाल बच गया तो कार सवार नाले में झूल गया. इस पर लोगों ने समय पर नाला निर्माण करने की मांग की है.

करंट लगने 11 भैंसों की मौत

जानकारी के मुताबिक, बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के गरडदा के क्लोज़र से होकर निकल रही हाइटेंशन लाइन तेज हवा और बारिश के कारण टूट गई. बिजली सप्लाई चालू रहने से क्लोजर में चरने आई भैंसे बिजली के तार के संपर्क में आ गईं. इस पर करंट लगने से 11 भैसों की मौके पर ही मौत हो गई. इनमें से 9 भैंसें गरड़दा निवासी प्रहलाद गुर्जर की बताई गईं हैं, जबकि दो भैंस सत्यनारायण गुर्जर की है. ग्रामीणों को घटना की सूचना मिली तो डाबी जीएसएस से बिजली सप्लाई बंद करवाई गई.

बिजली गिरने से 12 बकरियों की गई जान

इसी प्रकार सावंतगढ में आकाशीय से बिजली गिरने से एक की भैंस की मौत हो गई. किसान आसाराम नागर की भैंस खेत पर पेड़ के नीचे बंधी हुई थी. अचानक बिजली के कड़कने की आवाज सुनाई दी. थोड़ी देर में ही भैंस जोर-जोर से कहराने लगी और उसकी मौत हो गई. वहीं मरडिया गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 12 से बकरियों की मौत हो गई. तेज हवाओं के साथ बारिश के दौरान यह हादसा हुआ.

हालांकि, हादसे में चरवाहा भंवरलाल बाल-बाल बच गया. घटना की रिपोर्ट बसौली थाने में दर्ज करवाई गई. इधर ग्रामीणों ने प्राकृतिक आपदा के दौरान बकरियों की मौत की घटना पर किसान को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है. किसान को लाखों रुपए का नुकसान यहां पर उठाना पड़ा है. वही आकाशीय बिजली गिरने की सूचना पर पटवारी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें-  बिजली पोल से दौड़ा करंट, चपेट में आए 5 लोग पानी की तेज धार में बहे; देखें खौफनाक वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
बूंदी में बारिश बनी आफत! नाले में गिरा युवक तो करंट लगने से 11 भैंस की मौत
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;