BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा

154 बटालियन बीएसएफ जैसलमेर के एएसआई पुरुषोत्तम सिंह की अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती थी. ड्यूटी के दौरान गाड़ी के नहर में गिरने से उनकी मौत हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
BSF के ASI की मौत

Rajasthan News: 154 बटालियन बीएसएफ जैसलमेर के जवान की कठुआ में मौत हो गई. एएसआई पुरुषोत्तम सिंह की अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती थी. ड्यूटी के दौरान गाड़ी के नहर में गिरने से उनकी मौत हुई है. एसएसआई पुरुषोत्तम सिंह की ड्यूटी के दौरान शहादत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दुख व्यक्त किया है.

एएसआई पुरुषोत्तम सिंह (56) हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के रहने वाले थे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ के जवान जैसलमेर और राजस्थान के बटालियन से भारी तादाद में अमरनाथ यात्रियों के सुरक्षा के लिए तैनात है. अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात बीएसएफ जवान पुरुषोत्तम सिंह हादसे में मौत हो गई.

सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "अमरनाथ यात्रा के दौरान कठुआ में अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए 154 बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जैसलमेर के सहायक उप-निरीक्षक (ASI) श्री पुरुषोत्तम सिंह जी की शहादत पर कोटि-कोटि नमन. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान के 2 वीर शहीदों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मरणोपरांत शौर्य चक्र से किया सम्मानित

दुनिया मुझे याद करेगी... जानें कौन हैं शौर्य चक्र से सम्मानित होने वाले मेजर मुस्तफा

धौलपुर के शहीद रंजीत सिकरवार को 8 महीने बाद दी गई श्रद्धांजलि, सिक्किम में आई बाढ़ में हुए थे लापता