विज्ञापन
Story ProgressBack

लव जिहाद, धर्मांतरण और जिहादी गतिविधियों में लिप्त राजस्थान के 3 शिक्षक सस्पेंड, मंत्री बोले- हो रही थी खतरनाक साजिश

Rajasthan Teachers Suspended: राजस्थान में भाजपा की नई सरकार बनने के बाद धर्मांतरण की साजिश रचने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है. इसी कड़ी में अब राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदेश पर तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
लव जिहाद, धर्मांतरण और जिहादी गतिविधियों में लिप्त राजस्थान के 3 शिक्षक सस्पेंड, मंत्री बोले- हो रही थी खतरनाक साजिश
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर.

Rajasthan Teachers Suspended: राजस्थान में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदेश के तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन तीनों शिक्षकों पर लव जिहाद, धर्मांतरण और इस्लामिक जिहादी गतिविधियों में लिप्त होने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई. सस्पेंड हुए शिक्षकों की पहचान शबाना, फिरोज खान, मिर्जा मुजाहिद के रूप में हुई है. ये तीनों कोटा के एक स्कूल में कार्यरत थे. इनके खिलाफ सर्व हिंदू समाज ने शिकायत की थी. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षा मंत्री के निर्देश पर तीनों शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है. 

कोटा के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल ओदपुर खजूरी का मामला

दरअसल राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शुक्रवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से मिली शिकायत के बाद 3 शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया. मंत्री के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने तीनों शिक्षकों को लव जिहाद, धर्मांतरण और इस्लामिक जिहादी गतिविधियों में लिप्त होने की शिकायत मिलने पर यह कड़ी कारवाई की गई है.
 

कोटा जिले के सांगोद ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ओदपुर खजूरी में तैनात शिक्षक शबाना, फिरोज खान, मिर्जा मुजाहिद को निलंबित किया गया है.

मंत्री ने बयान जारी करते हुए कहा इन शिक्षकों को बीकानेर भेजा दिया गया है. आगे भी कठोर कारवाई करते हुए बर्खास्त किए जाएंगे. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर तीनों शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने अनुशासनात्मक कार्यवाही की है. मंत्री ने यह कारवाई 20 फरवरी को सर्व हिंदू समाज के द्वारा सांगोद एसडीएम को दी गई शिकायत के बाद की. 

हिंदू छात्र की टीसी में लिख दिया था मुस्लिम, नमाज पढ़ने को कहा

तीनों शिक्षक कोटा जिले के सांगोद ब्लॉक में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ओदपुर खजूरी में तैनात थे. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अपने बयान में कहा कि एक छात्र की टीसी में हिंदू होने के बावजूद इस्लाम लिख दिया गया था. वहां पर धर्मांतरण और लव जिहाद की खतरनाक साजिश हो रही थी. हिंदू लड़कियों को नमाज पढ़ाई जा रही है. इस तरह की बात सामने आई. ऐसा सामने आने पर तीनों शिक्षकों के खिलाफ मैंने कठोर कारवाई का मन बना लिया.

यह भी पढ़ें - कोटा की नई SP का बड़ा एक्शन: कौन पढ़ने आया, कौन गया? अब सब पर रहेगी पुलिस की नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close