विज्ञापन

नवरात्रि में पशु तस्करों पर पुलिस की विशेष सख्ती, बूचड़खाने जा रहे 39 पशुओं को कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार

पशु तस्कर मध्य प्रदेश से पशुओं की तस्करी कर राजस्थान से होते हुए उत्तर प्रदेश ले जा रहा था. अनुसंधान में सभी पशुओं को बूचड़खाने में काटने का इरादा पाया गया है.

नवरात्रि में पशु तस्करों पर पुलिस की विशेष सख्ती, बूचड़खाने जा रहे 39 पशुओं को कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार
जब्त ट्रक और उसपर सवार पशु.

Animal Trafficking: इस समय पूरे देश में नवरात्रि की धूम है. हर जगह मां दुर्गा की पूजा-पाठ हो रही है. नवरात्रि की पवित्रता को देखते हुए कई शहरों में बूचड़खानों को भी बंद करा दिया गया है. लेकिन इसके साथ-साथ पशु तस्करी भी जारी है. हालांकि नवरात्रि को देखते हुए पुलिस पशु तस्करों पर विशेष सख्ती बरत रही है. इसी कड़ी में राजस्थान के धौलपुर में शनिवार रात पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बूचड़खाने जा रहे 39 पशुओं को मुक्त कराया. साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया. 

धौलपुर की मनिया पुलिस ने देर रात की कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार जिले की मनिया थाना पुलिस ने शनिवार रात्रि को नाकाबंदी के दौरान 39 पशुओं से भरे हुए एक ट्रक को पकड़ा है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक पशु तस्कर भी गिरफ्तार किया है. पशु तस्कर ट्रक में पशुओं की तस्करी कर उत्तर प्रदेश ले जा रहा था. लेकिन पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दबोच लिया है.

आईजी और एसपी के निर्देश पर चल रहा विशेष अभियान

मनिया थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा ने बताया आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरड़ा के निर्देश में जिले भर में अवैध गतिविधि एवं तस्करों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया शनिवार रात्रि को आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित यूपी बॉर्डर के नजदीक बरेठा पुलिस चौकी पर सघन नाकाबंदी अभियान चलाया गया था. 

बुलंदशहर का पशु तस्कर गिरफ्तार

नाकाबंदी के दौरान धौलपुर की तरफ से एक ट्रक काफी तेज रफ्तार में आ रहा था. जिसे पुलिस टीम ने अवरोधक लगाकर रुकवा लिया. गाड़ी की तलाशी ली तो उसके अंदर 39 जिंदा भैंस ठूंस ठूंस कर भरी हुई थी. थाना प्रभारी ने बताया मौके से पुलिस ने आरोपी 35 वर्षीय शहजाद पुत्र अहमद निवासी खुर्जा, जिला बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है. 

एमपी से पशुओं को लेकर राजस्थान होते हुए यूपी ले जा रहे थे तस्कर

उन्होंने बताया आरोपी पशु तस्कर मध्य प्रदेश से पशुओं की तस्करी कर राजस्थान से होते हुए उत्तर प्रदेश ले जा रहा था. अनुसंधान में सभी पशुओं को बूचड़खाने में काटने का इरादा पाया गया है. थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा ने बताया आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के अंतर्गत अपराधिक प्रकरण दर्ज किया है. पशु तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है. अनुसंधान में पशु तस्करी के बड़े मामले खुल सकते हैं. वही पशु तस्करी की गैंग में अन्य लोगों के शामिल होने की भी पुलिस ने संभावना व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें - स्कॉर्पियो पर MLA का स्टीकर पुलिसकर्मी पर रौब झाड़ना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने कर दी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan politics: गहलोत ने भजनलाल सरकार को घेरा, बोले- यह सरकार नहीं, सर्कस चल रहा
नवरात्रि में पशु तस्करों पर पुलिस की विशेष सख्ती, बूचड़खाने जा रहे 39 पशुओं को कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार
Jhalawar Hospital and Medical College Theft News Doctor Shoes Theft seen in CCTV
Next Article
हॉस्पिटल से डॉक्टर के महंगे जूते की चोरी, काफी देर करता रहा इंतजार, फिर जूते पहनकर भागा युवक
Close