भरतपुर में 7वीं आरएसी बटालियन में जवान की मौत, गोली चल गई या खुद चला ली, हो रही है जांच

भरतपुर में 7वीं आरएसी बटालियन (7th RAC Battallion) में दोपहर के समय अचानक गोली चलने की आवाज आई जिसके बाद हड़कंप मच गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Bharatpur News : भरतपुर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र स्थित 7वीं आरएसी बटालियन में तैनात एक जवान की सिर में पिस्टल की गोली लगने से मौत हो गई. मृतक जवान के शव को आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. दिगंबर सिंह नाम के हेड कांस्टेबल की मौत का यह मामला अभी संदिग्ध है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जवान को गोली बंदूक साफ करते समय गलती से लग गई, या फिर जवान ने खुद को गोली मार ली. मामले को लेकर अभी अधिकारी भी बोलने से बच रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही जवान के परिजन भी अस्पताल पहुंच चुके हैं.

दोपहर में अचानक गोली चलने की आई आवाज

जानकारी के मुताबिक सातवीं बटालियन में तैनात 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह कोत प्रभारी थे. कोत में हथियार रखे जाते हैं. दोपहर के समय अचानक गोली चलने की आवाज आई जिसके बाद आरएसी बटालियन में हड़कंप मच गया. आरएसी जवानों ने इसके बाद देखा कि एक पिस्टल की गोली हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह के सिर के आर पार हो गई. घायल अवस्था में जवान को आरबीएम अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

भरतपुर पुलिस और 7वीं आरएसी बटालियन की जांच

मृतक जवान डीग जिले के कुम्हेर उपखंड के गांव सिनसिनी का निवासी था. हाल ही में उसने भरतपुर शहर स्थित सुभाष नगर कॉलोनी में परिवार के साथ रहना शुरू किया था. जवान के परिवार में उसकी पत्नी और बेटा-बेटी हैं.

Advertisement

जवान के पिता सब-इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. जवान का शव आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. 7वीं आरएसी बटालियन और भरतपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें - 

भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट

ड्यूटी पर जाने से 10 मिनट पहले आया किसी का फोन और CRPF जवान ने खुद को मार ली गोली, अंतिम संस्कार में भी हुआ भारी ड्रामा

बीकानेर में जवान की शहादत पर बवाल, शहीद का दर्जा देने के लिए परिजनों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

Topics mentioned in this article