विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: सगाई के 4 दिन बाद महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, सीकर में ACB की बड़ी कार्रवाई

ACB Action: एंटी करप्शन ब्यूरो ने बुधवार को राजस्थान के सीकर जिले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए महिला पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अब उससे पूछताछ की जा रही है.

Read Time: 3 min
ACB Action: सगाई के 4 दिन बाद महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, सीकर में ACB की बड़ी कार्रवाई
राजस्थान के सीकर जिले में रिश्वतखोरी के आरोप हुई महिला पटवारी.

ACB Action in Sikar: राजस्थान के रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को एसीबी की टीम ने सीकर जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रिश्वत ले रही एक महिला पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी पटवारी की 4 दिन पहले ही सगाई हुई थी. सगाई के बाद काम पर लौटते ही एसीबी के ट्रैप में वह रंगे हाथ पकड़ी गई. अब टीम आरोपी महिला पटवारी के घर और ठिकानों की तलाशी लेने की प्रक्रिया में जुटी है. 

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एसीबी की यह कार्रवाई सीकर जिले के फतेहपुर में हुई. जहां उदनसर हलका पटवारी निकिता कुमारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पटवारी से टीम में शामिल लोग पूछताछ कर रहे हैं. 

जमीन का विरासत नामांकन भरने के लिए मांगे थे घूस 

बताया गया कि सीकर की एसीबी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आज फतेहपुर तहसील के उदनसर हलका पटवारी को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर तहसील के गांव उदनसर में कार्यरत हलका पटवारी निकिता कुमारी को विरासत नामांतरण भरने की एवज में 3000 रुपए की रिश्वत ले रही थी.

3 मई को हुई थी सगाई, झुंझुनूं की रहने वाली है रिश्वतखोर पटवारी

मिली जानकारी के अनुसार एसीबी द्वारा गिरफ्तार की गई पटवारी निकिता झुंझुनूं जिले के देवरोड की रहने वाली है. उसकी 3 मई को सगाई हुई थी. जिसके बाद मंगलवार को उसने ऑफिस ज्वाइन किया था. सगाई के बाद ऑफिस ज्वाइन करने के एक दिन बाद ही वह रिश्वतखोरी के मामले में रंगे हाथ गिरफ्तार हुई. 

ACB की कार्रवाई के दौरान चेहरा छिपाकर बैठी नजर आई रिश्वतखोर पटवारी.

ACB की कार्रवाई के दौरान चेहरा छिपाकर बैठी नजर आई रिश्वतखोर पटवारी.


तहसीलदार के चैंबर में चल रही पूछताछ

उदनसर हलका पटवारी निकिता द्वारा विरासत नामांतरण भरने की एवज में 3 हजार रुपए मांगे गए थे. परिवादी द्वारा एसीबी में इसकी शिकायत देने पर एसीबी टीम ने कार्यवाही करते हुए हलका पटवारी को तहसील कार्यालय में से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. फतेहपुर तहसीलदार के चैम्बर में एसीबी द्वारा हलका पटवारी से पूछताछ की जा रही है.

पिता की मौत पर नामांतरण खुलवाना चाहते थे परिवादी

सीकर एसीबी डिप्टी रविंद्र सिंह जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि 3 महीने पहले उसने उदनसर हल्का पटवारी को कागजात देकर पिता की मौत पर नामांतरण खुलवाना चाह रहे थे. लेकिन पटवारी ने पारिवारिक का काम नहीं किया और रिश्वत की मांग की. कल ऐसी भी की ओर से रिश्वत की मांग का सत्यापन करवाया गया और आज टीम की ओर से पाउडर लगे 3 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा गया है. मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

फतेहपुर में पिछले 1 साल में एसीबी की चौथी करवाई

फतेहपुर इलाके में एसीबी की टीम द्वारा पिछले 1 साल की कार्रवाई की बात करें तो पिछले 1 साल में फतेहपुर में एसीबी की यह चौथी करवाई है. इससे पहले तहसील में एक कार्मिक को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा था, वही दो कारवाई फतेहपुर सदर थाने और पुलिस चौकी फतेहपुर में भी हेड कांस्टेबल के खिलाफ एसीबी टीम कर चुकी है.

यह भी पढ़ें - ACB Action: SDM ऑफिस पर एसीबी की छापेमारी, 12.50 लाख की रिश्वत मामले में पूर्व उपखंड अधिकारी हंथे चढ़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close