बांसवाड़ा में ACB का एक्शन, सीनियर लेडी क्लर्क को 40 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Banswara: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की ताबड़तोड़ कार्रवाई लगातार जारी है. अब एसीबी टीम ने बांसवाड़ा में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सीनियर लेडी क्लर्क को 40 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action in Banswara: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गुरुवार को राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचायत समिति में कार्यरत एक क्लर्क को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई बांसवाड़ा के घाटोल पंचायत समिति दफ्तर में हुई. जहां कार्यरत एक वरिष्ठ लिपिक को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम में 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई वरिष्ठ महिला लिपिक ने अपने ही सहकर्मी के 10 माह के बकाया वेतन का बिल बनाने और भुगतान की एवज में यह रिश्वत मांगी थी.

साथी कर्मी के बकाया वेतन का बिल बनाने के लिए मांगा था घूस

शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके 10 माह के बकाया वेतन का  बिल बनाने और भुगतान करने के लिए घाटोल पंचायत समिति में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक वर्षा सेठ उससे 80 हजार रुपए रिश्वत के मांग रही है. इस पर उसने पहले 30 हजार रुपए का भुगतान कर दिया था और 40 हजार रुपए का भुगतान गुरुवार को दिन में किया गया . जिसकी सूचना शिकायतकर्ता ने पहले ही विभाग को दे दी थी. 

Advertisement

इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम मौके पर पहुंची और जैसे ही शिकायतकर्ता ने 40 हजार रुपए महिला वरिष्ठ लिपिक वर्षा सेठ को दिए वैसे ही टीम के सदस्यों ने उसको रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके बैग से रिश्वत के रूप में लिए हुए 40 हज़ार रुपए भी बरामद कर लिए. 

Advertisement

महिला लिपिक के घर और अन्य ठिकानों की हो रही जांच

वहीं विभाग द्वारा महिला वरिष्ठ लिपिक से पूछताछ की जारी है.  उसके घाटोल स्थित मकान और अन्य आवास पर भी विभाग द्वारा जांच की जा रही है. संपूर्ण जांच के बाद महिला लिपि को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के न्यायालय में पेश किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर भी जांच की जा सकती है. 

Advertisement

मालूम हो कि एक दिन पहले ही एसीबी ने झालावाड़ जिले में एक अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इससे पहले बाड़मेर में पटवारी को भी रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 

यह भी पढ़ें - झालावाड़ में ACB का बड़ा एक्शन, घूस में 8 किलो घी और 25 हजार कैश लेते रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी