ACB Action: SDM कोर्ट का बाबू घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, नागौर में ACB की कार्रवाई से कोर्ट परिसर में हड़कंप

ACB action in Nagaur: राजस्थान में करप्शन के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में अब ताजा एक्शन नागौर जिले में हुआ है. जहां एसडीएम कोर्ट के क्लर्क को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

ACB action in Nagaur: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई में कई बड़े अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारी भी गिरफ्तार किए गए हैं. अब हालिया कार्रवाई एंटी करप्शन ब्यूरो ने नागौर जिले में की है. जहां एसडीएम कोर्ट का एक क्लर्क घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. मामला नागौर के डेगाना एसडीएम कोर्ट का है. एसीबी की इस कार्रवाई के बाद कोर्ट परिसर में कुछ देर के लिए हड़कंप जैसी स्थिति मच गई. 

SDM कोर्ट का कनिष्ठ सहायक घूस लेते गिरफ्तार

दरअसल नागौर जिले के उपखंड डेगाना एसडीएम कोर्ट के कनिष्ठ सहायक अशोक भाकर को नागौर एसीबी टीम ने मंगलवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई एसडीएम कार्यालय परिसर में हुई. एसीबी की टीम पहुंचने पर एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय में हड़कंप जैसी स्थिति देखने को मिली. कई दलाल और बिचौलिए जो सामान्य दिनों में सरकारी कर्मचारियों की तरह दफ्तर में कुर्सी तोड़ते नजर आते थे, एसीबी एक्शन की सूचना मिलते ही तत्काल भाग खड़े हुए. 

बैंक लोन से जुड़े मामले में ले रहा था घूस

कार्रवाई के बारे में एसीबी नागौर एडिशनल एसपी कल्पना सोलंकी ने बताया कि बैंक लोन से जुड़े एक केस में एसडीएम कोर्ट का कनिष्ठ सहायक परिवादी से रिश्वत की मांग कर रहा था. परिवादी द्वारा मामले की शिकायत एसीबी से की गई थी. जिसके बाद शिकायत का सत्यापन किया गया. फिर मंगलवार को जाल बिछाकर घूसखोर बाबू को गिरफ्तार किया गया. 

घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए डेगाना एसीडएम कोर्ट का बाबू.

गिरफ्तार क्लर्क से एसीबी टीम कर रही पूछताछ

इस दौरान एसीबी की एएसपी कल्पना सोलंकी सहित नागौर की टीम एसडीएम कोर्ट में मौजूद रही. बताया गया कि एसडीएम कार्यालय का बाबू किसी परिवादी से बैंक लोन के डिफाल्टर मामले को लेकर 9800 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. अब एसीबी की टीम गिरफ्तार बाबू से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ें - ACB Action: जलदाय विभाग के दो अधिकारी पर एसीबी का शिकंजा, 40 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Advertisement