ACB Action: नगर निगम के अधिकारी को एसीबी ने किया गिरफ्तार, 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

एसीबी की टीम ने नगर निगम भरतपुर के फायर ब्रिगेड अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. बताया जाता है कि परिवादी से उनसे 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर में एक बार फिर भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने नगर निगम भरतपुर के फायर ब्रिगेड अधिकारी (Fire Brigade Officer) को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. बताया जाता है कि परिवादी से उनसे 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद परिवादी ने एसीबी से इसकी शिकायत की थी. एसीबी की कार्रवाई में अधिकारी को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है.

एसीबी के एडिशनल एसपी अमित चौधरी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. जिसमें अग्निशमन अधिकारी को परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

NOC जारी करने के एवज में मांगा था रिश्वत

एसीबी के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा स्थापित किये जा रहे पेट्रोल पंप की फायर NOC जारी करने के एवज में आरोपी नगर निगम भरतपुर में तैनात अरुण कुमार जाट अग्निशमन अधिकारी ने 15 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. इसके बाद भरतपुर उपमहानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी भरतपुर इकाई साथ ही एएसपी अमित सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. जबकि शनिवार (20 जुलाई) को अरुण कुमार जाट को ट्रैप किया गया और परिवादी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. सीबी की कार्रवाई के दौरान अग्निशमन कार्यालय में हड़कंप मच गया.

Advertisement

आरोपी से पूछताछ जारी

एडिशनल एसपी अमित सिंह का कहना है कि अभी आरोपी से पूछताछ की जा रही है और आगे कार्रवाई की जाएगी. हालांकि आरोपी के द्वारा अपनी पहचान गुप्त रखने की बात कही थी. इसके बाद एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम जांच किया जाएगा.  

Advertisement

यह भी पढ़ेंः खाटूश्यामजी में तोरण द्वार के पास होटल में तोड़फोड़, युवक के हाथ-पैर तोड़कर गल्ले से 10 लाख ले उड़े बदमाश