ACB Raid in Rajasthan: आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB का बड़ा एक्शन, DSO जयमल राठौड़ के ठिकानों पर चल रही रेड

ACB Raid in Udaipur: एसीबी की जांच में आरोपी जयमल सिंह राठौड़ कई प्लॉट, मकान, होटल और लग्जरी गाड़ियों का मालिक निकला है. उसने अवैध तरीके से कमाया हुआ पैसा कई जगहों पर इन्वेस्ट भी कर रखा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
दस्तावेज खंगालते एसीबी अधिकारी.

Rajasthan News: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को राजस्थान के जयपुर, उदयपुर और डूंगरपुर जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिलने के बाद डिविजनल कंज्यूमर प्रोटेक्शन ऑफिसर जयमल सिंह के ऑफिस और घर पर ACB ने छापेमारी की, जो इस वक्त भी जारी है. एसीबी की टीम फिलहाल सरकारी अधिकारी के घर पर दस्तावेजों को खंगाल रही है.

कई प्लॉट, मकान, होटल और लग्जरी गाड़ियों का मालिक

जयमल सिंह पर आरोप है कि उन्होंने राजकीय सेवा में रहते हुए आय से अधिक परिसम्पत्तियां अर्जित की हैं. एक अंजान शख्स ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी, जिसके बाद गोपनीय तरीके से शिकायत का वेरिफिकेशन कराया गया. इस जांच में सामने आया कि जयमल सिंह राठौड़ के उदयपुर, राजसमन्द में बहुत सारे प्लॉट, मकान, होटल, लक्जरी गाड़ियां हैं. उनसे कई जगहों पर पैसा निवेश भी कर रहा है. इसी के चलते जयमल राठौड़ के खिलाफ एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद एसीबी ने की छापेमारी

एसीबी ने आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज करते हुए जयमल सिंह के उदयपुर स्थित सरदारपुरा मकान नं. 19, होटल मान विलास रिसोर्ट (जय विलास होटल एण्ड रिसोर्ट) सीसारमा तहसील गिरवा और उसके आफिस पर रेड की है. इसके सर्च के लिए कोर्ट से पहले ही अनुमति ले ली गई है. यह रेड आज देर शाम तक जारी रहने की उम्मीद है. कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस मामले में एसीबी खुलासा करेगी.

ये भी पढ़ें:- भजनलाल सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, मंत्रालयिक कर्मचारियों का ग्रेड पे बढ़ाया