ACB की टीम ने ASI को 50000 रुपये रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार, मांगे थे 1 लाख

अजमेर में रिश्वतखोर ASI को ACB की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. उसने 1 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को लेकर आदेश जारी किया था. वहीं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार विभिन्न विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पिछले एक हफ्ते में एसीबी की टीम ने कोटा, दौसा, नागौर, सीकर, भरतपुर, जयपुर और जोधपुर में छापेमारी कर अलग-अलग विभाग के कर्मियों को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. जिसमें पुलिस विभाग से भी SI, कांस्टेबल शामिल हैं. वहीं अब एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है.

अजमेर में रिश्वतखोर ASI को ACB की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. ASI ने परिवादी से धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस में धाराएं बढ़ाने को लेकर 1 लाख रुपये की मांग की गई थी.

Advertisement

50 हजार रुपये के साथ ASI गिरफ्तार

ASI नंद भवर सिंह को परिवादी ने पहले 50 हजार रुपये दिये गए थे. इसके बाद गुरुवार (4 जुलाई) को 50 हजार रुपये और देने थे लेकिन एसीबी की टीम ने ASI नंद भवर सिंह को ट्रैप कर लिया. एसीबी एडिशनल एसपी ललित कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी ने जयपुर एसीबी मुख्यालय पर आकर एक लिखित शिकायत दी थी. जिसमें थाने के नाका मदार पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई नंद भंवर द्वारा  धोखाधड़ी के मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के साथ अन्य धाराएं जोड़ने की एवज में 1 लाख रुपए  की मांग की जा रही थी. 

Advertisement

परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी जयपुर की टीम ने आज पुलिस चौकी पर जाल बिछाया जहां परिवादी से रिश्वतखोर एएसआई नंद भंवर  द्वारा 50000 रुपये की राशि लेते हुए ACB की टीम ने धर दबोचा.

Advertisement

फिलहाल एसीबी के द्वारा ट्रैप  की कार्रवाई में पड़ताल जारी है. ACB की अन्य टीम द्वारा रिश्वतखोर एएसआई के मकान और अन्य ठिकानों की भी पड़ताल और जांच की जा रही है. पड़ताल के बाद आरोपी नंद भंवर सिंह को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

Topics mentioned in this article