विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB की टीम ने ASI को 50000 रुपये रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार, मांगे थे 1 लाख

अजमेर में रिश्वतखोर ASI को ACB की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. उसने 1 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी.

Read Time: 2 mins
ACB की टीम ने ASI को 50000 रुपये रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार, मांगे थे 1 लाख

ACB Action: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को लेकर आदेश जारी किया था. वहीं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार विभिन्न विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पिछले एक हफ्ते में एसीबी की टीम ने कोटा, दौसा, नागौर, सीकर, भरतपुर, जयपुर और जोधपुर में छापेमारी कर अलग-अलग विभाग के कर्मियों को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. जिसमें पुलिस विभाग से भी SI, कांस्टेबल शामिल हैं. वहीं अब एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है.

अजमेर में रिश्वतखोर ASI को ACB की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. ASI ने परिवादी से धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस में धाराएं बढ़ाने को लेकर 1 लाख रुपये की मांग की गई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

50 हजार रुपये के साथ ASI गिरफ्तार

ASI नंद भवर सिंह को परिवादी ने पहले 50 हजार रुपये दिये गए थे. इसके बाद गुरुवार (4 जुलाई) को 50 हजार रुपये और देने थे लेकिन एसीबी की टीम ने ASI नंद भवर सिंह को ट्रैप कर लिया. एसीबी एडिशनल एसपी ललित कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी ने जयपुर एसीबी मुख्यालय पर आकर एक लिखित शिकायत दी थी. जिसमें थाने के नाका मदार पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई नंद भंवर द्वारा  धोखाधड़ी के मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के साथ अन्य धाराएं जोड़ने की एवज में 1 लाख रुपए  की मांग की जा रही थी. 

परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी जयपुर की टीम ने आज पुलिस चौकी पर जाल बिछाया जहां परिवादी से रिश्वतखोर एएसआई नंद भंवर  द्वारा 50000 रुपये की राशि लेते हुए ACB की टीम ने धर दबोचा.

फिलहाल एसीबी के द्वारा ट्रैप  की कार्रवाई में पड़ताल जारी है. ACB की अन्य टीम द्वारा रिश्वतखोर एएसआई के मकान और अन्य ठिकानों की भी पड़ताल और जांच की जा रही है. पड़ताल के बाद आरोपी नंद भंवर सिंह को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan politics: सदन में रविंद्र भाटी का वो सवाल, जिसका जवाब नहीं दे सकी सरकार! भाटी बोले- मेरा जवाब तो दो, कौन हैं मंत्री...
ACB की टीम ने ASI को 50000 रुपये रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार, मांगे थे 1 लाख
Shri Sanwaliya Seth Temple in Chittorgarh Rajasthan, Donate Box Open found 7.70 crore rupees in Day-1 Counting
Next Article
Shri Sanwaliya Seth Temple: श्री सांवलिया जी का खुला भंडार, पहले दिन की गिनती में मिले 7.70 करोड़ रुपए, टूट सकता है जून का रिकॉर्ड
Close
;