विज्ञापन
Story ProgressBack

झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में झालावाड़ आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया. कोर्ट के अधिकारियों ने कार्यालय की कुर्की की कार्रवाई की है.

झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

Jhalawar Municipal Council: राजस्थान के झालावाड़ स्थित नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की कुर्की की गई है. आयुक्त कार्यालय की कुर्की के बाद यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि यह भ्रष्टाचार से संबंधित मामला है. जिस पर कोर्ट द्वारा आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया. वहीं अधिकारियों ने आयुक्त कार्यालय की कुर्की कर नोटिस चस्पा कर दिया है. यह मामला आवासीय योजना में भ्रष्टाचार से जुड़ा है.

झालावाड़ नगर परिषद द्वारा एक आवेदक को आवासीय योजना में प्लॉट नहीं दिया गया. जबकि आवेदक द्वारा विरोध किए जाने पर नगर परिषद के अधिकारियों ने बदसलूकी की. इस मामले में कोर्ट के आदेश के बाद झालावाड़ नगर परिषद आयुक्त कार्यालय की कुर्की की गई. कुर्की की कार्रवाई करने पहुंचे कोर्ट के कर्मचारियों ने सभी दस्तावेज पूर्ण करने के बाद, नगर परिषद आयुक्त कार्यालय के गेट पर कोर्ट के कुर्की नोटिस को चस्पा कर दिया है.

क्या है पूरा मामला

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मौके पर मौजूद प्रार्थी शमीम आलम ने बताया कि उन्होंने लंबे समय पूर्व नगर परिषद द्वारा जारी की गई एक आवासीय योजना में आवेदन किया था. इस योजना में नगर परिषद द्वारा सभी आवेदकों को प्लॉट देने की बात कही गई थी. लेकिन शमीम आलम को कोई प्लॉट नहीं दिया गया. जब इस बारे में पता किया गया तो पता चला कि कथित रूप से भ्रष्टाचार करके लोगों को प्लॉट आवंटित करने की बात सामने आई.

Latest and Breaking News on NDTV

शमीम आलम ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

इसके बाद शमीम आलम ने तत्कालीन जिला कलेक्टर के सामने मामले की शिकायत की, जिस पर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद को प्रार्थी की समस्या के समाधान के आदेश दिए थे. हालांकि जब शमीम आलम जिला कलेक्टर के आदेशों को लेकर नगर परिषद पहुंचे तो वहां के सेक्रेटरी ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए उनको थप्पड़ मारने की बात कही. इस वाक्ये के बाद शमीम आलम ने न्यायालय का दरवाजा ठकठकाया. उसके बाद से यह मामला कोर्ट में लंबित था. लेकिन जब इसकी सुनवाई हाल में हुई तो कोर्ट ने नगर परिषद आयुक्त कार्यालय को कुर्क करने का आदेश दिया. वहीं कोर्ट अधिकारियों ने आदेश का पालन करते हुए नगर परिषद आयुक्त कार्यालय में कुर्की को अंजाम दिया गया.

प्रार्थी ने बताया कि न्यायालय ने उनके हक में फैसला दिया है तथा उनकी समस्या के समाधान की बात कही है. प्रार्थी ने न्याय मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लंबे समय बाद न्याय मिला है जिसको लेकर वह बहुत खुश है.

यह भी पढ़ेंः Milk Price Hike: फिर बढ़ गए दूध-दही के दाम, अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: BJP विधायक जयदीप बिहानी के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मुकदमा दर्ज, MLA के समर्थन में बाजार बंद 
झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त कार्यालय की हुई कुर्की, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला
CM Bhajanlal Sharma will meet the High Command in Delhi today, special strategy may be discussed before the Assembly.
Next Article
Rajasthan Politics: दिल्ली में आज हाई कमान से मिलेंगे CM भजनलाल शर्मा, उपचुनाव से पहले खास रणनीति पर हो सकती है चर्चा
Close
;