विज्ञापन
Story ProgressBack

Acharya Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, BJP में हो सकते हैं शामिल

Acharya Pramod Krishnam Expelled From Congress: कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल निष्कासित कर दिया है. हाल ही में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राम मंदिर को लेकर भाजपा का समर्थन किया था.

Read Time: 2 min
Acharya Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, BJP में हो सकते हैं शामिल
बीते दिनों आचार्य प्रमोद कृृष्णम ने पीएम मोदी से मुलाकात की. तस्वीर उसी समय की है.

Acharya Pramod Krishnam Expelled From Congress: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं पर सख्ती बरती जा रही है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. दरअसल कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल निष्कासित कर दिया है. हाल ही में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राम मंदिर को लेकर भाजपा का समर्थन किया था. वे 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे.

इसके अलावा उन्होंने 19 फरवरी को संभल में कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी को आमंत्रित किया था. जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही है कि प्रमोद कृष्णम शायद भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

मालूम हो कि आचार्य प्रमोद कृष्णम की गिनती यूपी में कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है. वह दो बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं. 2014 में संभल और 2019 में लखनऊ से उन्होंने चुनाव लड़ा था. 

आचार्य प्रमोद कृष्णम टीवी डिबेट पर भी अक्सर कांग्रेस का पक्ष रखते दिख जाया करते थे. लेकिन राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान उन्होंने खुलकर पार्टी के फैसले का विरोध किया था. कहा जाता है कि राम मंदिर निर्माण के सपोर्ट में प्रमोद कृष्णम ही कांग्रेस में सबसे आगे रहे. राजनीति से ज्यादा इनकी कल्कि पीठ की चर्चा होती है, जो इन्होंने अपने गांव में बनाई है. इसी कल्कि पीठ के उद्घाटन के लिए उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें आमंत्रित किया है. 

यह भी पढ़ें - आर्टिकल 370, तीन तलाक, नारी शक्ति... 17वीं लोकसभा के कामों से खत्म हुआ पीढ़ियों का इंतजार, संसद में बोले PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close