विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

राजस्थान में ED के बाद अब IT की एंट्री, गहलोत सरकार के मंत्री उदयलाल आंजना के दफ्तर पर पहुंची टीम

राजस्थान में चुनाव से पहले गहलोत सरकार के मंत्रियों पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई जारी है. शनिवार को गहलोत सरकार के सहकारिता मामलों के मंत्री उदयलाल आंजना के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में ED के बाद अब IT की एंट्री, गहलोत सरकार के मंत्री उदयलाल आंजना के दफ्तर पर पहुंची टीम
उदयपुर में गहलोत सरकार के मंत्री उदयलाल आंजना के दफ्तर पहुंची आयकर विभाग की टीम.

IT Action in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार के मंत्रियों और कांग्रेस नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई जारी है. शनिवार को गहलोत सरकार के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकाने पर आयकर विभाग (IT) की टीम पहुंची है. मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर स्थित राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के दफ्तर पर इस समय आयकर विभाग की टीम पहुंची है. चार गाड़ियों पर सवार होकर करीब 8-10 लोग उदयलाल आंजना के दफ्तर पर पहुंचे. टीम के लोग मंत्री के दफ्तर में छानबीन कर रहे हैं. हालांकि यह कार्रवाई किस मामले में हो रही है, इसकी ठोस जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर के सुखानिया सर्किल के पास मंत्री उदयलाल आंजना का दफ्तर हैं. इनके ऑफिस का नाम चेतक इंटरप्राइजेज है. जहां शनिवार को दोपहर 2 बजे के बाद आयकर विभाग की टीम पहुंची. फिलहाल टीम के लोग दफ्तर में छानबीन कर रहे हैं. 

उदयपुर में मंत्री आंजना के दफ्तर पहुंची आयकर विभाग की टीम.

उदयपुर में मंत्री आंजना के दफ्तर पहुंची आयकर विभाग की टीम.

ताला बंद कर दफ्तर पर चल रही कार्यवाही
बताया जा रहा है कि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के ऑफिस के बाहर ताला लगाकर कार्यवाही चल रही है. मंत्री के दफ्तर पर केंद्रीय एजेंसी की दबिश देने की बात सुनते ही मंत्री के दफ्तर के बाहर मीडिया और स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी है. हालांकि मामले में अभी तक ठोस जानकारी सामने नहीं आई है. 

उदयपुर से पहले पुणे में भी हुई कार्रवाई 

यह भी बताया गया कि उदयपुर में मंत्री के दफ्तर पर पहुंचने से पहले आयकर विभाग की टीम ने पुणे में छानबीन की थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि पुणे में छानबीन कहां और किसके यहां की गई. मालूम हो कि मंत्री उदयलाल आंजना एनएचएआई का काम भी करते हैं. मंत्री जी अभी उदयपुर में नहीं हैं.

बीते दिनों डोटासरा, हुड़ला के ठिकानों पर पहुंची थी ईडी

इससे पहले जयपुर, सीकर, दौसा में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, महवा विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसको लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरपयोग का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़ें - ED रेड पर बोले गोविंद सिंह डोटासरा- 'कोई गलत काम नहीं किया, किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close