CM की बैठक के बाद लापरवाह अफसरों पर बड़ी कार्रवाई, बीकानेर CMHO सहित 3 अधिकारी APO, कोटपूतली PMO को हटाया

शुक्रवार को बिजली-पानी और स्वास्थ्य समस्याओं पर हुई राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा की हाईलेवल मीटिंग के बाद चिकित्सा विभाग में लापरवाही बरतने वाले तीन अफसरों को एपीओ कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CM Bhajanlal Sharma Meeting: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की समीक्षा बैठक के बाद चिकित्सा विभाग में  ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. सीएम के निर्देश पर विभाग ने बीकानेर सीएमएचओ सहित तीन अधिकारियों को एपीओ कर दिया है. वहीं कोटपूतली के पीएमओ को हटा दिया गया है.  

चिकित्सका विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीएम की हाईलेवल मीटिंग के बाद बीकानेर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रीडूंगरगढ़ को एपीओ कर दिया है. शासन सचिवालय में आयोजित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दोनों अधिकारियों को एपीओ किए जाने के निर्देश दिए थे.

जिला प्रभारी सचिव के दौरे के समय ड्यूटी से गायब थे बीकानेर CMHO

चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जिला प्रभारी सचिव के दौरे के दौरान बीकानेर के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहित सिंह तंवर अनुपस्थित थे. इसी प्रकार श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ डॉ. जसवंत सिंह की काम में लापरवाही सामने आई थी. 

मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एपीओ करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अधिकारियों को एपीओ करते हुए उनका मुख्यालय, निदेशालय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, जयपुर किया है. 

नदबई पीएमओ डॉ. मनीष चौधरी पर भी गिरी गाज

निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि जिला प्रभारी सचिव, कोटपूतली, जिला प्रभावी सचिव भरतपुर की भ्रमण रिपोर्ट के आधार पर कोटपूतली पीएमओ डॉ. सुमन यादव को हटाकर उनके स्थान पर डॉ. चैतन्य रावत को पीएमओ लगाया गया है. साथ ही, नदबई पीएमओ डॉ. मनीष चौधरी को  एपीओ किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - बिजली-पानी संकट पर CM भजनलाल की हाईलेवल मीटिंग, लापरवाही वाले अधिकारियों की मांगी रिपोर्ट, गिरेगी गाज