Rajasthan News: कांग्रेस नेता के बाद अब हिस्ट्रीशीटर के घर पर चला बुलडोजर, लूट-हत्या के 20 से अधिक मुकदमे

Rajasthan News: गंगापुर सिटी में हिस्ट्रशीटर कृष्णा के अवैध निर्माणधीन मकान प्रशासन ने बुलडोजर चलाया. नगर परिषद ने अवैध निर्माण बताते हुए 7 दिन का नोटिस मांगा था. जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई हुई. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
गंगापुर सिटी में हिस्ट्रशीटर कृष्णा के निर्माणाधीन मकान को बुलडोजर से गिरा दिया गया.

Rajasthan News: गंगापुर सिटी जिला मुख्यालय पर मिर्जापुर राधा स्वामी सत्संग भवन के पास सैनी कॉलोनी में हिस्ट्रीशीटर कृष्णा का मकान बन रहा था. प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया. करीब एक सप्ताह पहले पूर्व नगर परिषद के आयुक्त रिंकल गुप्ता ने हिस्ट्रीशीटर कृष्णा के घर को अवैध बताया था. नोटिस चस्पा कर दिया था. नोटिस में 7 दिन में जवाब मांगा था. जवाब नहीं मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई की. 

अपराधियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. कोतवाली थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि शहर में ऐसे अपराधी जो आतंक का पर्याय बन चुके हैं. आए दिन लोगों को डराना, धमकाना, उनकी जमीनों पर कब्जाा करना, फिरौती मांगना, फायरिंग करना और सुपारी किलर भूमिका निभाने वाले अपराधियों के खिलाफ अब लगातार कार्रवाई की जाएगी. जिले को अपराध मुक्त बनाया जाएगा. 

कृष्णा बांसरोटा पर 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे 

हिस्ट्रीशीटर कृष्णा बांसरोटा के खिलाफ एसपी के निर्देशन पर नगर परिषद की टीम ने कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि कृष्णा बांसरोटा पर  20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, इनमें लूट, हत्या का प्रयास, डरा धमकाकर फिरौती मांगने सहित अवैध नशे के कारोबार के मुकदमे हैं. कृष्णा बांसरोटा जिले में आतंक का पर्याय बन चुका है और फिलहाल वांछित अपराधी है और फरार है. 

कृष्णा करा रहा था अवैध निर्माण 

नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक पिंटू मीणा ने बताया कि आयुक्त के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. भवन बनाने की कोई अनुमति नहीं ली गई. इसका कोई पट्टा भी नहीं है. जमीन का कोई दस्तावेज भी नहीं था. निर्माण पूरी तरह से अवैध था. नगर परिषद के अवैध निर्माण को ध्वस्थ करने की कार्रवाई की गई. 

Advertisement

कांग्रेस नेता अमीन पठान के घर चला बलडोजर 

कांग्रेस नेता आमीन पठान के अनंतपुरा में वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस पर वन विभाग ने 20 मई को बुलडोजर चलाया था. वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो एलएनटी और जेडीबी मशीनों से अतिक्रमण को धराशाई कर दिया.  

4300 स्क्वायर मीटर में बना था फार्म हाउस

4300 स्क्वायर मीटर से अधिक लखावा वन खंड की बेश कीमती जमीन पर यह फार्म हाउस बना हुआ था. कार्रवाई के दौरान डीएफओ अपूर्व श्रीवास्तव, एएसपी दिलीप सैनी, एसडीएम कोटा, तहसीलदार के साथ यूआईटी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई 5 घंटे से भी अधिक समय तक चला. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब जमीन नहीं होगी नीलाम